ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अफगानिस्तान: काबुल में आतंकियों ने किया विस्फोट, 10 लोगों की मौत, 68 घायल
By Deshwani | Publish Date: 1/7/2019 5:39:58 PM
अफगानिस्तान: काबुल में आतंकियों ने किया विस्फोट, 10 लोगों की मौत, 68 घायल

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज एक शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस विस्फोट में 68 लोग घायल भी हुए हैं। जन स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीदुल्ला मयार के अनुसार यह विस्फोट तालिबानी आतंकियों ने किया है।

 
अफगानिस्तान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अबदुल्ला अब्दुल्ला ने बताया कि तालिबानी आतंकियों ने फुटबॉल फेडरेशन के निकट यह हमला किया है। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों के हाल ही के महीनों में की गई सख्ती की वजह से आतंकी इस प्रकार के हमले कर रहे हैं।
 
समाचार चैनल टोलो न्यूज की रिपोर्ट में स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीदुल्ला मयार के हवाले से बताया गया है कि इस विस्फोट के बाद दो आतंकियों ने एक निर्माणाधीन इमारत में छिपकर गोलीबारी शुरू कर दी। हालांकि सुरक्षा बलों ने पुले-महमूद खान इलाके को चारों ओर से घेर लिया है। बताया जाता है कि इस हमले में दर्जनों लोग घायल हुए हैं जिन्हे अस्पताल ले जाया गया है। 
 
उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व रक्षा मंत्रालय भवन के निकट एक कार विस्फोट भी हुआ और विस्फोट के बाद आतंकी पास के ही एक बहुमंजिला भीड़ वाले बाजार में घुस गए और वहां से उन्होंने रक्षा मंत्रालय भवन पर गोलीबारी की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS