ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
मेडागास्कर में स्वतंत्रता दिवस की रैली में भगदड़, 16 लोगों की कुचलकर मौत, 80 घायल
By Deshwani | Publish Date: 27/6/2019 1:15:10 PM
मेडागास्कर में स्वतंत्रता दिवस की रैली में भगदड़, 16 लोगों की कुचलकर मौत, 80 घायल

एंटाननारिवो। मेडागास्कर की राजधानी एंटाननारिवो में बुधवार शाम स्वतंत्रता दिवस की 59वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित समारोह में भगदड़ मचने से 15 लोगों की मौत हो गई और अन्य 80 लोग घायल हो गए। यह जानकारी आज मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
सामाचार पत्र द वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक प्रसिद्ध गायिका रोजी के आने से पहले भीड़ बढ़ गई और भगदड़ मचने के कारण कुचले जाने से कई लोगों की जान चली गई और कई अन्य कई घायल हो गए। नेशनल जेंडरमेरी के अध्यक्ष जनरल रिचर्ड रवालोमनना ने बताया कि शो शुरू ही होने वाला था और लोगों ने सुना कि अब वे स्टेडियम में प्रवेश कर सकते हैं , लेकिन पुलिस ने दरवाजे बंद कर दिया था। लोगों ने जबरदस्ती दरवाजे खोलने का प्रयास किया पर दरवाजे बंद रहे। भीड़ लगातार दरवाजे को धक्का दे रही थी। इससे लोग गिर गए और 15 लोगों की मौत हो गई।
 
जोसेफ रावोआहैंगी एड्रियाना अस्पताल के निदेशक ओलीवट राकोटो एल्सन ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योकि घायलों की हालत गंभीर है। उल्लेखनीय है कि यह हाल ही में हुई दूसरी भयावह घटना है। इससे पहले सितम्बर में मैडागास्कर और सेनेगल के बीच फुटबाल मैच के दौरान मची भगदड़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि 37 अन्य घायल हो गए थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS