ब्रेकिंग न्यूज़
आशीष परियोजना डंकन अस्पताल रक्सौल के द्वारा पनटोका पंचायत भवन के प्रांगण में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजनएक दिवसीय प्रखंड स्तरीय कृषि समन्यवय कार्यक्रम रक्सौल के कृषि भवन में आयोजित, योजनाओं के बारे में किसानों को दी जानकारीपरिवार नियोजन पखवाड़ा के दौरान 429 महिलाओं ने कराई बंध्याकरण, आशा कार्यकर्ता व एएनएम का कार्य सराहनीयट्रेन की छत पर चढ़कर युवक ने किया ड्रामा, हिरासत में लेकर पुलिस कर रही है पूछताछरवीना टंडन ने किया खुलासा, कहा- मेरे पिता को नहीं लगता था कि मैं कभी एक्ट्रेस बन पाऊंगीगर्भवती महिलाओं को प्रसव पूर्व व प्रसव के बाद बेहतर देखभाल के लिए की जाती है काउंसलिंगबदलती परिस्थितियों के साथ समय का कोई भरोसा नही, कब पलटी मार जायेप्रधानमंत्री मोदी जी-7 समिट में हिस्सा लेने फ्रांस रवाना, वापसी में यूएई और बहरीन भी जाएंगे
अंतरराष्ट्रीय
चीन में 200 किमी दूर बैठे चीनी डॉक्टरों ने 5जी तकनीक से की सफल सर्जरी
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2019 11:57:47 AM
चीन में 200 किमी दूर बैठे चीनी डॉक्टरों ने 5जी तकनीक से की सफल सर्जरी

बीजिंग। चीन की तकनीकी सफलता की एक और मिसाल सामने आई है जिसे जानकर दुनिया दंग रह गई। यहां के डॉक्टरों ने 200 किमी दूर बैठकर गॉल ब्लेडर की समस्या से जूझ रहे मरीज की 5जी तकनीक से रिमोट सर्जरी की। चीनी मीडिया की मंगलवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तरी चीन के हुबेई प्रांत में यह सर्जरी लगभग एक घंटे तक चली।

 
लेप्रोस्कोपिक कोलेसिस्टेकटोमी नामक इस सर्जरी के लिए दूरसंचार कंपनी चाइना मोबाइल ने 6 जून को 5जी नेटवर्क के लिए लाइसेंस प्राप्त किया। यह सर्जरी 5जी इंटरनेट कनेक्शन की प्रक्रिया में ही संभव हो सकी। सर्जरी शेओन्गजिया फॉरेस्ट्री जिला के ताइहे अस्पताल की ब्रांच में हुई जिसे 200 किमी दूर शियान शहर से लाइव फीड के माध्यम से रिमोट के जरिये अंजाम दिया गया।
 
डॉक्टरों ने कहा, 5जी तकनीक का धन्यवाद देना चाहिए, जिसने नेटवर्क में कोई बाधा नहीं पहुंचाने दी। सर्जरी के बाद मरीज की स्थिति बेहतर है। चाइना मोबाइल की हुबेई ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारी गुई कुनपेंग ने कहा, 5जी तकनीक साफ वीडियो और तस्वीरों की गारंटी देती है। इसमें सेकंड भर की देरी नहीं होती। नेटवर्क के दम पर डॉक्टर मरीज से दूरी की परवाह किए बिना रिमोट से सर्जरी कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि हमारी ब्रांच ने 300 5जी बेस स्टेशन बनाए हैं। इससे दूरस्थ शहरों व ग्रामीण इलाकों में भी तेज इंटरनेट की सुविधा मिली है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS