ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
भूकंप के दोहरे झटकों से हिला जापान, रिक्‍टर स्‍केल 6.3...
By Deshwani | Publish Date: 10/5/2019 11:35:29 AM
भूकंप के दोहरे झटकों से हिला जापान, रिक्‍टर स्‍केल 6.3...

टोकियो। दक्षिण पश्चिम जापान में शुक्रवार सुबह आठ बजकर 48 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किये गए। जिसकी तीव्रता रिक्‍टर पैमाने पर 5.6 दर्ज की गई। इसके कुछ ही समय बाद इसी क्षेत्र में सुबह 8.48 बजे भूकंप का दूसरा झटका आया जिसकी तीव्रता रिक्‍टर स्‍केल पर 6.3 मापी गई।

 
यूनाइटेड स्‍टेट जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) के अनुसार, भूकंप का केंद्र जापान के दक्षिण पूर्व स्थित क्यूशू द्वीप के मियाजाकी प्रांत की राजधानी मियाजाकी-शी से 44 किलोमीटर दूर था। फ‍िलहाल, भूकंप से किसी जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। 
 
जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने कहा है कि इससे समुद्र के जलस्‍तर में मामूली बदलाव दिखाई दे सकता है। हालांकि, सुनामी का अलर्ट जारी नहीं किया गया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS