ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने क्यूबा को दी कड़े प्रतिबंध की चेतावनी
By Deshwani | Publish Date: 1/5/2019 4:27:49 PM
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने क्यूबा को दी कड़े प्रतिबंध की चेतावनी

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने क्यूबा को चेतावनी दी है कि यदि उसने वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो को सैन्य समर्थन देना जारी रखा तो अमेरिका इस कम्युनिस्ट देश पर कड़ा प्रतिबंध लगाएगा। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
ट्रंप ने यह चेतावनी मंगलवार को वेनेजुएला की राजधानी कराकास में मंगलवार को स्वयंभू राष्ट्रपति जुआन गुआइडो के नेतृत्व में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा अधिकारियों के बीच हुई झड़प के मद्देनजर दी है। इस हिंसक झड़पों में अब तक 71 लोग घायल हुए हैं।
 
विदित हो कि क्यूबा, चीन, रूस, तुर्की और कुछ अन्य देश वेनेजुएला मामले में अतंरराष्ट्रीय हस्तक्षेप को गलत मानते हैं। इन देशों ने गुआइडो पर आरोप लगाया है कि वह वेनेजुएला में हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं। मंगलवार को ही क्यूबाई राष्ट्रपति ब्रूनो रॉडरीगुएज परीला ने ट्वीट कर कहा कि उनका देश मजबूती के साथ राष्ट्रपति मादुरो के साथ है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS