ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
भूकंप के झटकों से फिर थर्राया नेपाल, उत्तर प्रदेश में भी महसूस किए गए झटके
By Deshwani | Publish Date: 24/4/2019 11:03:59 AM
भूकंप के झटकों से फिर थर्राया नेपाल, उत्तर प्रदेश में भी महसूस किए गए झटके

काठमांडू/नयी दिल्ली। नेपाल सहित उत्तर प्रदेश के कई इलाके आज तड़के भूकंप के झटकों से हिल गये। इन इलाकों में भूकंप के दो झटके महसूस किये गये हैं। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.2 थी, जिसका केंद्र नेपाल का धादिंग जिले का नौबत था। फिलहाल कहीं से किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

आज सुबह 6 बजकर 29 मिनट पर नेपाल और उसके सटे उत्तर प्रदेश के कई इलाके भूकंप के झटकों से हिल गए। लोग घरों से निकलकर खुले स्थान की ओर भागे। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.2 थी। दूसरी बार भूकंप के झटके 6.40 बजे महसूस किए गए। इस बार तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.8 थी। इससे पहले रात 1.45 बजे अरुणाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके लोगों ने महसूस किये, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.8 थी। भूकंप का केंद्र अरुणाचल का पश्चिम सियांग बताया गया है।

उल्लेखनीय है कि 25 अप्रैल 2015 को नेपाल में 7.8 की तीव्रता वाले भूकंप ने भयानक तबाही मचायी थी। इस भूकंप के कारण नेपाल के 32 जिले पूरी तरह से तबाह हो गए थे। नौ हजार से अधिक लोगों की जान चली गई थी।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS