ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
रूसी ब्लैकजैक बमवर्षक विमानों को ब्रिटेन ने खदेड़ा
By Deshwani | Publish Date: 4/4/2019 1:30:30 PM
रूसी ब्लैकजैक बमवर्षक विमानों को ब्रिटेन ने खदेड़ा

लंदन। ब्रिटेन के हवाई सीमा में गुरुवार को रूस के दो बमवर्षक विमानों ने उड़ान भरी, इन्हें ब्रिटेन के जंगी विमानों ने खदेड़ दिया। रॉयल एयर फोर्स के प्रवक्ता ने बताया कि ब्रिटेन ने हवाई क्षेत्र की निगरानी के लिए टाइफून जेट तैनात किए थे। इस पर रूसी दो बमवर्षक विमान 'ब्लैकजैक' ने ब्रिटेन के पूर्वोत्तर में अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में उड़ान भरी, इन्हें ब्रिटेन के जंगी विमानों ने खदेड़ दिया।

 
ब्रिटेन ने रूसी के ब्लैकजैक बमवर्षक विमानों पर नजर रखने के लिए टाइफून जेट को तैनात किया था, जो यूनाइटेड किंगडम के हवाई क्षेत्र की सुरक्षा के लिहाज से संपर्क में थे। इस दौरान रूस के दो टुपोलेव टीयू लंबी दूरी के बमवर्षक विमानों ने ब्रिटेन के उत्तर-पूर्वी तट से अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में उड़ान भरी। फलस्वरूप जवाबी कार्रवाई में रॉयल एयर फोर्स के जंगी विमानों उन्हें खदेड़ दिया। 
 
रॉयल एयर फोर्स के प्रवक्ता ने बताया कि इस 'हवाई झड़प' में किसी भी बिंदु पर रूसी विमान ब्रिटेन के क्षेत्रीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर पाए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS