ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को चिकित्सकीय आधार पर मिली जमानत
By Deshwani | Publish Date: 27/3/2019 5:36:34 PM
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को चिकित्सकीय आधार पर मिली जमानत

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को आज जेल से रिहा कर दिया गया। हालांकि पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने उन्हें चिकित्सकीय आधार पर सिर्फ छह सप्ताह के लिए ही जमानत दी है। 

 
उल्लेखनीय है कि 69 साल के नवाज शरीफ लाहौर की कोट लखपत जेल में पिछले साल दिसंबर से बंद थे। उन्हें अल-अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में 7 साल कारावास की सजा सुनाई गई है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ के सुप्रीमो ने स्वयं को निर्दोष बताया है। नवाज की बेटी मरियम नवाज के मुताबिक, शरीफ को हाल के हफ्तों में एनजाइना के चार दौरे पड़े थे। 
 
 
पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश आसिफ सईद खोसा की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ ने मंगलवार को शरीफ की याचिका को स्वीकार कर लिया और उन्हें देश के अंदर अपनी पसंद के किसी भी अस्पताल में इलाज कराने की इजाजत दी। लेकिन पाकिस्तान से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई है। नवाज की बेटी मरियम नवाज़ के मुताबिक, शरीफ को हाल के दिनों में एनजाइना के चार दौरे पड़े थे। 
 
 
रिहाई के समय पूर्व प्रधानमंत्री के सहयोगी एवं पीएमएल-एन के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कोट लखपत जेल के बाहर एकत्रित हो गए थे और जब नवाज शरीफ वहां से जा रहे थे तो उन्होंने उनकी कार पर फूलों की बारिश की। कुछ कार्यकर्ता नवाज शरीफ की गाड़ी के साथ उनके घर तक आए।
 
पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ की रिहाई के बाबत न्यायालय के आदेश और अन्य दस्तावेज 10 घंटे से ज्यादा वक्त तक जेल नहीं पहुंचे, जिस वजह से उनकी रिहाई में विलंब हुआ।
 
सर्वोच्च न्यायालय ने अपने आदेश में कहा कि कई वरिष्ठ डॉक्टरों के मुताबिक, नवाज शरीफ उच्च रक्तचाप, दिल की बीमारी, गुर्दे की बीमारी से पीड़ित रहे हैं। अगर उनकी एंजियोग्राफी की जाती है तो उन्हें मामूली से मध्यम स्तर तक का खतरा हो सकता है। लिहाजा, वाजिब गुजारिश पर उन्हें कम अवधि के लिए राहत दी जाती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS