ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा पर रखा 70 करोड़ रुपये का इनाम
By Deshwani | Publish Date: 1/3/2019 11:04:51 AM
अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा पर रखा 70 करोड़ रुपये का इनाम

वाशिंगटन। अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन अलकायदा के सरगना रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे का पता बताने पर अमेरिका ने 10 लाख डॉलर के इनाम का एलान किया है। अमेरिका के अनुसार ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन, इन दिनों अमेरिका पर हमले की साजिश रच रहा है। हमजा अपने पिता की मौत का बदला अमेरिका से लेना चाहता है। सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद अमेरिका ने ये एलान किया है। 

 
शुक्रवार को अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने इस इनामी राशि का एलान किया। अमेरिकी विदेश विभाग के अधिकारी एमटी इवानोफ ने कहा कि यह कदम अमेरिका के आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई और गंभीरता को दर्शाता है। भारतीय मुद्रा के अनुसार हमजा पर रखी इनामी राशि 70 करोड़ रुपये के करीब हो जाती है। 
 
खुफिया सूत्रों के अनुसार हमजा पिछले कई सालों से छिपा हुआ है, और वह पाकिस्तान, अफगानिस्तान, सीरिया या फिर इरान में हो सकता है। इरान में उसके नजरबंद होने के आसार जताए जा रहे हैं। 
 
ऐसा कहा जाता है कि हमजा अब अलकायदा में काफी ऊंचे पद पर पहुंच चुका है और अब वो अपने पिता का बदला भी ले सकता है। लिहाजा अमेरिका कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता है। 
 
अमेरिकी सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अमेरिकी लीडर अपने काम के लिए गंभीर हैं। अलकायदा काफी समय से शांत हैं लेकिन यह केवल एक रणनीतिक चुप्पी है न कि आत्मसमर्पण। अलकायदा के पास अब भी हमला करने की क्षमता है और वह ऐसा करने का इरादा भी रखता है। 
 
जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका ने पाकिस्तान के ऐबटाबाद में एक बेहद गुप्त ऑपरेशन के तहत ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था। 
 
ओसामा की मौत के बाद से उसकी तीन पत्नियां और बच्चे सउदी अरब में शरण लेने के लिए पहुंचे थे लेकिन हमजा का ठिकाना सउदी अरब में रहना विवादों का विषय रहा। ऐसा माना जाता है कि वह इरान में अपनी एक मां के साथ कई सालों तक रहा। लादेन के बेटे हमजा ने पिछले दिनों शादी की थी। उसकी शादी 9/11 हमले में विमान हाइजैक करने वाले मोहम्मद अट्टा की बेटी से की थी। एक अखबार को दिए इंटरव्यू में हमजा के सौतेला भाइयों ने इस शादी का जिक्र किया था। उन्होंने यह भी बताया था कि हमजा के ठिकाने के बारे में किसी को सही जानकारी नहीं है लेकिन वह अफगानिस्तान में भी हो सकता है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS