ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
पुलवामा हमले पर बोले डोनाल्ड ट्रंप, कुछ बड़ा कदम उठाने की सोच रहा है भारत
By Deshwani | Publish Date: 23/2/2019 11:58:51 AM
पुलवामा हमले पर बोले डोनाल्ड ट्रंप, कुछ बड़ा कदम उठाने की सोच रहा है भारत

वॉशिंगटन। पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर कायराना हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच पैदा हुए तनाव को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बेहद खतरनाक बताया है। राष्ट्रपति ने कहा है कि उन्हें लगता है इस मामले में इस वक्त भारत कुछ बड़ा करने की सोच रहा है। 

 
इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उसने अमेरिकी मदद का गलत फायदा उठाया है। ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 1.3 बिलियन डॉलर की मदद तत्काल प्रभाव से रोक दी है।
 
वाशिंगटन स्थित ओवल ऑफिस में पत्रकारों से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि इस समय भारत पाकिस्तान के बीच बेहद खतरनाक चीज चल रही है। उन्होंने पत्रकारों से कहा, "इस वक्त भारत-पाकिस्तान के बीच खतरनाक चीजें हो रही है, यह एक बहुत ही खराब स्थिति है, दोनों देशों के बीच हालात बेहद खराब हैं। हम लोग चाहेंगे कि ये बंद हो, कुछ ही दिन पहले कई लोग मारे गए थे।"
 
 
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि कई लोग इसके बारे में बातचीत कर रहे हैं। जो कश्मीर में हुआ, उसकी वजह से वर्तमान समय में भारत और पाकिस्तान के बीच में काफी तनाव की स्थिति है। यह काफी खतरनाक है।
 
इससे अलग, विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पैलाडिनो ने भारत के प्रति पुरजोर समर्थन दिखाते हुए पाकिस्तान को 14 फरवरी को हुए हमले के जिम्मेदारों को सजा देने के लिये कहा था। 
 
इस बीच अमेरिका के न्यूजर्सी और न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के लोगों ने पुलवामा आतंकी हमले के खिलाफ प्रदर्शन किया और विश्व समुदाय से पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। न्यूजर्सी के रॉयल अलबर्ट पैलेस में भारतीय समुदाय के दर्जनों लोग इकट्ठा हुए और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इसी तरह न्यूयॉर्क में 22 फरवरी को पाकिस्तान कासुंलेट के सामने 100 से ज्यादा लोग जमा हुए और पुलवामा हमले के खिलाफ प्रदर्शन किया।
 
इस आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को दिए गए मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया है। साथ ही पाकिस्तान की वस्तुओं पर सीमा शुल्क भी लगा दिया है। हालांकि पाकिस्तान ने इस पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए पुलवामा हमले में शामिल होने से इनकार किया है।
 
जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के एक भीषण फिदायिन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे और कई अन्य घायल हुए थे। जैश के आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी थी। 
 
बता दें कि केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2500 से अधिक कर्मी 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे। इनमें से अधिकतर अपनी छुट्टियां बिताने के बाद अपनी ड्यूटी पर लौट रहे थे। जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर अवंतिपोरा इलाके में लाटूमोड पर इस काफिले पर अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे घात लगाकर हमला किया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS