ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमरिकी डोनाल्ड ट्रंप ने पुलवामा हमले को बताया भयावह, कहा- दोषियों पर एक्शन ले
By Deshwani | Publish Date: 20/2/2019 12:02:52 PM
अमरिकी डोनाल्ड ट्रंप ने पुलवामा हमले को बताया भयावह, कहा- दोषियों पर एक्शन ले

वॉशिंगटन। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान दुनियाभर में आलोचना का सामना कर रहा है। हमले के 5 दिन बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस मामले में पाकिस्तान को लताड़ा है और भारत को हर संभव सहयोग का वादा किया है। डोनाल्ड ट्रंप ने पुलवामा हमले को ‘भयावह’ बताया है। उनके अलावा अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान को आतंकियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

 
मंगलवार को अपने ओवल ऑफिस में मीडिया से बात करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे उसपर (पुलवामा हमले) पर रिपोर्ट्स मिल रही हैं, हम इस पर सही समय पर कमेंट करेंगे। अच्छा होगा, अगर दोनों देश साथ आते हैं। पुलवामा में जो भी हुआ वह भीषण था, हमें लगातार रिपोर्ट्स मिल रही हैं।
 
वहीं, अमेरिकी विदेशी विभाग ने कहा है कि पुलवामा हमले के बाद वह भारत के साथ खड़ा है, पाकिस्तान को इसके जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। विदेश विभाग के डिप्टी प्रवक्ता रॉबर्ट पॉलडिनो ने कहा कि पुलवामा हमले के साथ ही अमेरिका भारत के संपर्क में है, हम ना सिर्फ इस हमले की भर्तस्ना करते हैं बल्कि हम भारत के साथ भी खड़े हैं।
 
उन्होंने कहा कि हम अपील करते हैं कि पाकिस्तान को इस हमले की जांच करने में मदद करनी चाहिए और अगर कोई दोषी निकलता है तो उसे सजा देनी चाहिए। उन्होंने ये भी बताया कि हम लगातार पाकिस्तान के संपर्क में भी हैं।
 
मालूम हो इससे पहले भी अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बॉल्टन ने भी भारत के एनएसए अजित डोभाल से इस मुद्दे पर बात की थी और कहा था कि भारत को एक्शन लेने का पूरा अधिकार है। इसके अलावा अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने भी पुलवामा हमले की भर्तस्ना की थी।
 
आपको बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में भारत के 40 जवान शहीद हुए थे। इस हमले को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने अंजाम दिया था। जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान की जमीन से बैठकर भारत में आतंक फैलाता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS