ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
सीरिया में आईएस और कुर्द लड़ाकों के बीच भीषण लड़ाई जारी, लोगों का पलायन
By Deshwani | Publish Date: 13/2/2019 5:29:30 PM
सीरिया में आईएस और कुर्द लड़ाकों के बीच भीषण लड़ाई जारी, लोगों का पलायन

दमिश्क । इराक सीमा से सटे पूर्वी सीरिया के इलाके में इस्लामिक स्टेट (आईएस) और अमेरिका समर्थित कुर्द लड़ाकों के बीच पांचवें दिन भी भीषण लड़ाई जारी है। इस दौरान इस क्षेत्र से आम लोगों का पलायन भी बड़े पैमाने पर हो रहा है।

 
विदित हो कि यह इलाका सीरिया में आईएस का अंतिम गढ़ माना जा रहा है और वह अपना गढ़ बचाने के लिए आरपार की लड़ाई लड़ रहा है। साल 2014 में इस आतंकी संगठन ने सीरिया और इराक के इस क्षेत्र में अपना खिलाफत घोषित किया था। यह भू-भाग ब्रिटेन के क्षेत्रफल के बराबर था, लेकिन अब सिमट कर कुछ किलोमीटर तक सीमित रह गया है। 
 
रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका समर्थित सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्स (एसडीएफ) ने गत शनिवार को आतंकियों को पूर्ण रूप से खदेड़ने के लिए अंतिम जंग का ऐलान किया था। इस लड़ाई में वे युद्धक विमान और तोपखाना का भी इस्तेमाल कर रहे हैं।
 
एसडीएफ के प्रवक्ता मुस्तफा बाली ने कहा कि रातभर में करीब छह सौ आम नागरिक इस क्षेत्र से पलायन किए हैं। उधर, बिटेन स्थित मानवाधिकार के लिए सीरियन ऑव्जर्वेटरी ने कहा कि उस दिन अतिरिक्त 350 लोग पलायन किए थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS