ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केन्द्रीय कृषिमंत्री मोतिहारी सांसद लॉकडाउन में देशभर में फंसे सैकड़ो चंपारणवासियों को भोजन मुहैया करा रहे हैंलोगों के अनुरोध पर आपातकाल में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष - PM CARES की घोषणा, नोट करें खाता नम्बरहाइड्रो-ऑक्‍सी-क्‍लोरोक्विन कोविड- 19 में कारगर, आवश्‍यक दवा घोषित, बिक्री और वितरण नियंत्रित करने संबंधी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की अधिसूचना जारीपूरे देश में 562 संक्रमित मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने की, 41 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थईरान से एयरइंडिया के विशेष विमान से लाये गये 277 लोग आज सुबह पहुंचे जोधपुर हवाई अड्डाआज शाम प्रधानमंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे बातचीतवित्‍त वर्ष 2018-19 के लिए आयकर रिटर्न फाइल करने की अंतिम तिथि 30 जून तक: वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारामनट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर बैठे यात्रियों पर अंधाधुंध फायरिंग, चार लोगों को लगी गोली
अंतरराष्ट्रीय
थाईलैंड: नाजियों का प्रतीक चिन्ह पहनकर प्रस्तुति देने पर गायिका ने मांगी माफी
By Deshwani | Publish Date: 28/1/2019 3:19:47 PM
थाईलैंड: नाजियों का प्रतीक चिन्ह पहनकर प्रस्तुति देने पर गायिका ने मांगी माफी

बैंकॉक। थाईलैंड के एक प्रसिद्ध संगीत समूह ने प्रस्तुति के दौरान अपनी एक सदस्य द्वारा नाजी जर्मनी के ‘स्वस्तिक’प्रतीक चिह्न वाला शर्ट पहनने पर माफी मांगी है। महिला संगीत समूह बीएनके48 से जुड़ी यह घटना अंतरराष्ट्रीय होलोकॉस्ट स्मरण दिवस से दो दिन पहले हुई जब रविवार को दुनिया के अन्य हिस्सों में एडोल्फ हिटलर के मृत्यु शिविरों में मारे गए 60 लाख यहूदियों और अन्य लोगों को याद किया जा रहा था। 

 
थाईलैंड में इजराइली दूतावास ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर इस घटना पर हैरानी और बेचैनी जाहिर की थी। बयान में कहा गया है, "नाजियों के प्रतीक चिन्ह के साथ समूह की गायिका द्वारा प्रस्तुति देने से दुनियाभर में उन लाखों लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं, जिनके संबंधियों का नाजियों ने कत्लेआम किया था।" 19 वर्षीय कलाकार पिचायपा 'नामसाई' नथा ने इसके लिए खुद को जिम्मेदार ठहराते हुए माफी मांगी है।
 
उन्होंने कहा कि मेरा मकसद किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा है कि अगर इससे किसी की भावनाए आहत हुई है तो मै इसके लिए क्षमाप्रर्थी हूं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर माफीनामा भी जारी किया। समूह के प्रबंधन ने भी माफी मांगते हुए कहा कि  गायिका ने जानबूझकर कुछ नहीं किया, उनसे अनजाने में यह गलती हुई जिससे पीड़ितों/लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS