ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के मधुबन में बारात में चली गोली, गोढ़वा के युवक की मौत, आर्म्स के साथ एक गिरफ्तारमोतिहारी के चकिया ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो की मौके पर मौत, तीसरा घायल, लोगों ने रात में ही कर दी सड़क जामसमस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौतअमेरिकी कांग्रेस की हाउस सलेक्ट कमेटी ने 2050 तक शून्य कार्बन उत्सर्जन का रोड़मैप किया जारीगोपालगंज में शिक्षा विभाग के क्लर्क को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, मौतदेश में 347978 कोविड-19 रोगी हुए स्वस्थ, स्वस्थ होने वालों की दर 59.43 प्रतिशत हुईअनलॉक-2 को लेकर देश में नये दिशा-निर्देश जारीपश्चिम चंपारण: बाढ़ की संभावना के मद्देनजर सभी पदाधिकारी रहें सतर्क- कुंदन कुमार
अंतरराष्ट्रीय
थाईलैंड: नाजियों का प्रतीक चिन्ह पहनकर प्रस्तुति देने पर गायिका ने मांगी माफी
By Deshwani | Publish Date: 28/1/2019 3:19:47 PM
थाईलैंड: नाजियों का प्रतीक चिन्ह पहनकर प्रस्तुति देने पर गायिका ने मांगी माफी

बैंकॉक। थाईलैंड के एक प्रसिद्ध संगीत समूह ने प्रस्तुति के दौरान अपनी एक सदस्य द्वारा नाजी जर्मनी के ‘स्वस्तिक’प्रतीक चिह्न वाला शर्ट पहनने पर माफी मांगी है। महिला संगीत समूह बीएनके48 से जुड़ी यह घटना अंतरराष्ट्रीय होलोकॉस्ट स्मरण दिवस से दो दिन पहले हुई जब रविवार को दुनिया के अन्य हिस्सों में एडोल्फ हिटलर के मृत्यु शिविरों में मारे गए 60 लाख यहूदियों और अन्य लोगों को याद किया जा रहा था। 

 
थाईलैंड में इजराइली दूतावास ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर इस घटना पर हैरानी और बेचैनी जाहिर की थी। बयान में कहा गया है, "नाजियों के प्रतीक चिन्ह के साथ समूह की गायिका द्वारा प्रस्तुति देने से दुनियाभर में उन लाखों लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं, जिनके संबंधियों का नाजियों ने कत्लेआम किया था।" 19 वर्षीय कलाकार पिचायपा 'नामसाई' नथा ने इसके लिए खुद को जिम्मेदार ठहराते हुए माफी मांगी है।
 
उन्होंने कहा कि मेरा मकसद किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा है कि अगर इससे किसी की भावनाए आहत हुई है तो मै इसके लिए क्षमाप्रर्थी हूं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर माफीनामा भी जारी किया। समूह के प्रबंधन ने भी माफी मांगते हुए कहा कि  गायिका ने जानबूझकर कुछ नहीं किया, उनसे अनजाने में यह गलती हुई जिससे पीड़ितों/लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS