ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका में बंदी का असर: खाद्य बैंकों की मदद लेने को मजबूर हैं संघीय कर्मी
By Deshwani | Publish Date: 23/1/2019 4:15:09 PM
अमेरिका में बंदी का असर: खाद्य बैंकों की मदद लेने को मजबूर हैं संघीय कर्मी

न्यूयॉर्क । अमेरिका में सरकारी कामकाज आंशिक रूप से बंद होने के कारण अब संघीय कर्मी अपना पेट भरने के लिए खाद्य बैंकों का सहारा लेने को मजबूर हो गए हैं। खाद्य बैंकों के बाहर पंक्तियों में खड़े लोगों में सीमा शुल्क, कर और आपात प्रबंधन समेत कई विभागों के 22 दिसंबर से बेरोजगार अधिकारी शामिल हैं।

 
इसके अलावा परिवहन जैसी कई आवश्यक सेवाओं के कर्मियों को बिना वेतन के काम करना पड़ रहा है जो दोपहर को खाने के दौरान मिलने वाली छुट्टी में खाद्य बैंकों में जाकर खाद्य सामग्री एकत्र कर रहे हैं।
 
जरूरतमंद लोग पहले अपना पंजीकरण कराते हैं और उसके बाद प्लास्टिक के थैलों में डिब्बों में बंद सामान, आलू, चिकन, अंगूर और प्रसाधन का अतिआवश्यक सामान भरते हैं।
 
गृह सुरक्षा विभाग में कर्मी एंटोइनेट्टे पीक विलियम्स ने कहा, 'सच कहूं, तो मैं यहां कुछ सामान लेने आया हूं'। कर विभाग में काम करने वाले वाली चैंटी जॉनसन अपनी बेटी और मां का भरण पोषण करती हैं। उन्होंने कहा कि वह कामकाज बंद होने के बाद से कुछ भी स्वास्थ्यवर्धक खा नहीं पाई है और न ही ठीक से सो पाई हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS