ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर अहम भूमिका निभाएगी सेना: पेंटागन
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2019 3:22:54 PM
अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर अहम भूमिका निभाएगी सेना: पेंटागन

वॉशिंगटन। पेंटागन ने कहा है कि अमेरिका-मेक्सिको सीमा मामले पर अब सेना नई और पहले से बड़ी भूमिका निभाने जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि गृह सुरक्षा विभाग के अनुरोध पर पेंटागन प्रवेश के आधिकारियों ने बंदरगाहों के बीच सुरक्षा कैमरे लगाने और लगभग 240 किलोमीटर लंबी कॉन्सर्टिना तार बिछाने के साथ साथ सीमा पर अतिरिक्त जवान मुहैया कराने का भी निर्णय लिया है। 

 
सीमा शुल्क एवं सीमा सुरक्षा कर्मियों की मदद के लिए सेना विमान सेवा मुहैया कराना भी जारी रखेगी। कार्यवाहक रक्षा मंत्री पैट शनाहन की इस योजना को मंजूरी देने के बाद एक अधिकारी ने अपना नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि पेंटागन ने अभी इस बात पर निर्णय नहीं लिया है कि अतिरिक्त कार्य के लिए कितने जवानों की आवश्यकता होगी।
 
आपको बता दें कि वर्तमान में सीमा अभियान पर अभी करीब 2350 सक्रिय-ड्यूटी जवान तैनात हैं। इस अभियान की शुरुआत पिछले साल 30 अक्टूबर को हुई थी और इस अभियान को 15 दिसम्बर को खत्म होना था। डीएचएस के अनुरोध पर इसे इस साल 31 जनवरी तक बढा़ दिया गया और अब यह सितम्बर अंत तक चलेगा। इससे पहले राष्ट्रपति बनने के बाद से ट्रंप कई बार मेक्सिको के रास्ते अवैध रूप से देश में प्रवेश करने वालों को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की बात कर चुके हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS