ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
ट्रंप की तुर्की को चेतावनी- ''कुर्द लड़ाकों पर हमला किया तो आर्थिक रूप से कर देंगे तबाह''
By Deshwani | Publish Date: 14/1/2019 11:58:17 AM
ट्रंप की तुर्की को चेतावनी- ''कुर्द लड़ाकों पर हमला किया तो आर्थिक रूप से कर देंगे तबाह''

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को तुर्की को चेतावनी दी कि यदि वह सीरिया से अमेरिकी बलों की वापसी के मद्देनजर कुर्द लड़ाकों पर हमला करता है तो उसे आर्थिक तबाही का सामना करना पड़ेगा। इसके साथ ही उसने कुर्द लड़ाकों से भी अंकारा को ना उकसाने की अपील की।

 
ट्रम्प ने सीरिया से सैनिकों को वापस बुलाने की दिसम्बर में घोषणा की थी। तुर्की ने अमेरिका समर्थित कुर्द लड़ाकों की सुरक्षा की शर्त पर बलों की वापसी संबंधी ट्रम्प की योजना पर नाराजगी जताई थी। 
 
राष्ट्रपति  ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘‘कुर्द बलों पर हमला करने पर तुर्की को आर्थिक रूप से तबाह कर देंगे।’’उन्होंने लिखा, ‘‘इसी तरह, हम यह भी नहीं चाहते कि कुर्द अंकारा को उकसाएं।’’ सीरिया में आईएस के खिलाफ अमेरिका नीत अभियान का जमीनी स्तर पर कुर्द बहुल सीरियन डेमोक्रेटिक बल (एसडीएफ) नेतृत्व करता है।
 
बता दें ट्रंप ने दिसंबर में अचानक ही सीरिया से सुरक्षा बलों को वापस बुलाने की घोषणा कर दी थी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अचानक से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने का निर्णय करते हुए हाल में कहा था कि जिहादी समूहों को व्यापक तौर पर शिकस्त दे दी गई है। अमेरिका के अनेक नेताओं और अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों को लगता है कि यह कदम उठाने में जल्दबाजी की गई है तथा इससे पहले से ही सकंटग्रस्त क्षेत्र और भी अस्थिर हो सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS