ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
मेक्सिको बॉर्डर पर अब स्टील का अवरोधक बनाने पर विचार कर रहा है अमेरिका
By Deshwani | Publish Date: 7/1/2019 3:04:16 PM
मेक्सिको बॉर्डर पर अब स्टील का अवरोधक बनाने पर विचार कर रहा है अमेरिका

वॉशिंगटन। अमेरिका मेक्सिको के साथ लगी अपनी सीमा पर कंक्रीट की दीवार बनाने के बजाय अब स्टील का एक अवरोधक बनाने पर विचार कर रहा है।

 
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको के साथ लगी सीमा पर दीवार बनाने के मामले में उनके प्रशासन और विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच आपसी मतभेद सुलझने के करीब पहुंचने का संकेत देते हुए रविवार को कहा, ''हम अब कंक्रीट की दीवार के बजाय स्टील का एक अवरोधक बनाने पर विचार कर रहे हैं। यह एक अच्छा समाधान है।'' 
 
मेक्सिको के साथ लगी सीमा पर दीवार बनाने के मामले पर मतभेदों के कारण ही एक पखवाड़े से अमेरिका में सरकारी कामकाज आंशिक रूप से बंद पड़ा है।
 
ट्रंप के बयान से कुछ ही देर पहले अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कांग्रेस में डेमोक्रेटिक पार्टी के शीर्ष नेताओं- सदन की स्पीकर नैन्सी पेलोसी और सीनेट में अल्पमत के नेता चक शूमर के साथ बैठक की थी। ट्रंप ने इस बैठक को फलदायी बताया था।
 
उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि विपक्षी डेमोक्रटिक पार्टी के नेताओं को मेक्सिको की सीमा पर कंक्रीट की दीवार का विकल्प पसंद नहीं था इसलिए उन्होंने स्टील की दीवार का प्रस्ताव रखा। उन्होंने कहा कि अमेरिका में अवैध प्रवासियों को रोकने के लिए अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर एक अवरोधक की आवश्यकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS