ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
इराक में मीडिया पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, कहा- 'अमेरिका ने नहीं ले रखा दुनिया का ठेका'
By Deshwani | Publish Date: 27/12/2018 12:13:41 PM
इराक में मीडिया पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, कहा- 'अमेरिका ने नहीं ले रखा दुनिया का ठेका'

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने सीरिया से अमेरिकी फौजों को वापस बुलाने के अपने फैसले की पुष्टि करते हुए कहा कि अमेरिका विश्व की चौकसी नहीं कर सकता।

 
समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ट्रंप ने इराक के औचक दौरे पर यह बात कही। ट्रंप प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ स्थानीय समयानुसार शाम लगभग 7.16 बजे इराक के अल असद सैन्यअड्डे पर पहुंचे।
 
ट्रंप ने सीरिया से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि वह आईएस को हराने के लिए अमेरिकी सैनिकों को वहां अधिक समय तक बने रहने के लिए और इजाजत नहीं दे सकते।
 
सीरिया में इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों से लड़ने के लिए अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन सेना के तहत अमेरिका के लगभग 2,000 सैनिक मौजूदा हैं।  ट्रंप ने कहा, "अमेरिकी जनरल ने दोबारा कहा था कि क्या हमें और समय मिल सकता है? मैंने कहा, नहीं. आपको और समय नहीं मिल सकता। आपने बहुत समय दिया। हमने उन्हें (आईएस) खदेड़ दिया है। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तइप एर्दोगन से बात की और यह बातचीत बहुत उम्दा रही।
 
ट्रंप ने कहा, "अमेरिका दुनिया की चौकसी या निगरानी करना जारी नहीं रख सकता। यह उचित नहीं है कि सारा बोझ अमेरिका पर लाद दिया जाए।" उन्होंने इराक के अपने दौरे के बारे में कहा कि वह अमेरिकी सैनिकों के अद्भुत कार्य, उनकी सेवाओं और बलिदानों के लिए शुक्रिया अदा करने के लिए यहां आए हैं। ट्रंप की बुधवार को इराक के प्रधानमंत्री अदेल अब्देलमाहदी से मिलने की योजना थी लेकिन यह बैठक नहीं हो सकी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS