ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पैट्रिक शहनानन होंगे अमेरिका के कार्यवाहक रक्षा मंत्री
By Deshwani | Publish Date: 24/12/2018 3:17:14 PM
पैट्रिक शहनानन होंगे अमेरिका के कार्यवाहक रक्षा मंत्री

वाशिंगटन। राष्ट्रपति ट्रम्प ने रक्षा विभाग में उप रक्षा सचिव पैट्रिक शहनानन को 1 जनवरी से कार्यवाहक रक्षा मंत्री बनाए जाने की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा है कि पैट्रिक एक बहुत ही कुशल अधिकारी हैं और वह कसौटी पर खरे उतरेंगे।

 
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने कनिष्ठ सहयोगी जिम मैटिस के अकस्मात त्यागपत्र दिए जाने से क्षुब्ध हैं। इसलिए उन्होंने जिम मैटिस को उनके 28 फरवरी 2019 के कार्यकाल से दो महीने पहले ही पद मुक्त किए जाने का फ़ैसला कर लिया है।
 
रक्षा मंत्री मैटिस ने हाल में व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति को त्याग पत्र थमाते समय 28 फरवरी को पद मुक्त होने की इच्छा जाहिर की थी। मैटिस फरवरी में नाटो रक्षा मंत्रियों की बैठक तक रुकना चाहते थे। नाटो देशों के रक्षा मंत्रियों की जिम मैटिस के बारे में अच्छी धारणा थी और उनमें से कुछ देशों ने सीरिया से अमेरिकी सेनाओं की वापसी के ट्रम्प के निर्णय पर नाख़ुशी जाहिर की थी।
 
ज्ञात हो कि मैटिस ने भी अपने पत्र में राष्ट्रपति की ओर से सीरिया से सेना को वापस बुलाए जाने पर कोई मतभेद जाहिर नहीं किया था, लेकिन यह जरूर कहा था कि राष्ट्रपति को रक्षा सचिव चुनने का अधिकार है तो रक्षा सचिव को भी विचारों में असहमति होने पर त्याग पत्र देने का अधिकार है। इस पर पिछले एक सप्ताह से अमेरिकी मीडिया में राष्ट्रपति के निर्णय पर कड़ी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की जा रही थीं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS