ब्रेकिंग न्यूज़
नेपाल से वतन लौट रहे करीब 400 भारतीय को बीरगंज प्रशासन ने रोका, डिटेंशन सेन्टर में खाने-पीने की व्यवस्था नहीं, कर रहे भारत बुलाने की अपीलउत्तर बिहार के ख्यातिप्राप्त सर्जन डॉ. आशुतोष शरण ने PM Cares Fund व CM Releaf Fund को दी कुल 2 लाख 50 हजार की आर्थिक सहायता, पूरी की दिली ख्वाहिशपूर्व केन्द्रीय कृषिमंत्री मोतिहारी सांसद लॉकडाउन में देशभर में फंसे सैकड़ो चंपारणवासियों को भोजन मुहैया करा रहे हैंलोगों के अनुरोध पर आपातकाल में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष - PM CARES की घोषणा, नोट करें खाता नम्बरहाइड्रो-ऑक्‍सी-क्‍लोरोक्विन कोविड- 19 में कारगर, आवश्‍यक दवा घोषित, बिक्री और वितरण नियंत्रित करने संबंधी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की अधिसूचना जारीपूरे देश में 562 संक्रमित मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने की, 41 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थईरान से एयरइंडिया के विशेष विमान से लाये गये 277 लोग आज सुबह पहुंचे जोधपुर हवाई अड्डाआज शाम प्रधानमंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे बातचीत
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका का ऐलान, सीरिया से वापस बुलाए जाएंगे सभी सैनिक...
By Deshwani | Publish Date: 20/12/2018 11:28:32 AM
अमेरिका का ऐलान, सीरिया से वापस बुलाए जाएंगे सभी सैनिक...

वॉशिंगटन। अमेरिका सीरिया से अपने सैनिकों को वापस बुला लेगा। एक अमेरिकी अधिकारी ने यह बात कही। इस कदम के असाधारण भू-राजनीतिक परिणाम होंगे तथा अमेरिका के समर्थन से इस्लामिक स्टेट के जिहादियों से लोहा ले रहे कुर्दिश लड़ाकों की तकदीर अधर में लटक गई है।

 
इससे पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘हमने सीरिया में आईएसआईएस को हरा दिया है। ट्रंप के प्रशासनकाल के दौरान वहां रहने की मेरी एकमात्र वजह है।’’ 
 
अमेरिका के अधिकारी ने कहा कि (सैनिकों की वापसी का) फैसला मंगलवार को किया गया। जब उनसे पूछा गया कि पूरे सीरिया से सैनिक वापस बुला लिए जायेंगे तो उन्होंने कहा, ‘‘पूर्ण वापसी, सभी मतलब सभी।’’ वैसे अधिकारी ने कोई समय सीमा नहीं बताई।
 
उन्होंने कहा, ‘‘हम सुनिश्चित करेंगे कि बल की सुरक्षा बरकरार रहे लेकिन यथाशीघ्र।’’ 
 
फिलहाल सीरिया में करीब 2000 अमेरिकी सैन्यबल हैं। उनमें से ज्यादा सैनिक उन स्थानीय बलों के प्रशिक्षण मिशन में लगे हैं जो आईएस से दो-दो हाथ कर रहे हैं।
 
 
सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज नामक मुख्य संघर्ष बल की एक बड़ी टुकड़ी कुर्दिश की है, जिसे तुर्की आतंकवादी समूह के रूप में देखता है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS