ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केन्द्रीय कृषिमंत्री मोतिहारी सांसद लॉकडाउन में देशभर में फंसे सैकड़ो चंपारणवासियों को भोजन मुहैया करा रहे हैंलोगों के अनुरोध पर आपातकाल में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष - PM CARES की घोषणा, नोट करें खाता नम्बरहाइड्रो-ऑक्‍सी-क्‍लोरोक्विन कोविड- 19 में कारगर, आवश्‍यक दवा घोषित, बिक्री और वितरण नियंत्रित करने संबंधी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की अधिसूचना जारीपूरे देश में 562 संक्रमित मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने की, 41 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थईरान से एयरइंडिया के विशेष विमान से लाये गये 277 लोग आज सुबह पहुंचे जोधपुर हवाई अड्डाआज शाम प्रधानमंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे बातचीतवित्‍त वर्ष 2018-19 के लिए आयकर रिटर्न फाइल करने की अंतिम तिथि 30 जून तक: वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारामनट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर बैठे यात्रियों पर अंधाधुंध फायरिंग, चार लोगों को लगी गोली
अंतरराष्ट्रीय
यमन से घायल हूती विद्रोहियों को बाहर निकालेगा संयुक्त राष्ट्र का विमान
By Deshwani | Publish Date: 3/12/2018 12:11:57 PM
यमन से घायल हूती विद्रोहियों को बाहर निकालेगा संयुक्त राष्ट्र का विमान

रियाद। संयुक्त राष्ट्र का एक विमान स्वीडन में होने वाली शांति वार्ता से पहले ‘विश्वास बहाली के उपायों’ के तहत यमन में विद्रोहियों के कब्जे वाली राजधानी सना से सोमवार को 50 घायल हूती विद्रोहियों को निकालेगा।

 
सऊदी अरब की आधिकारिक प्रेस एजेंसी ने सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के प्रवक्ता के हवाले से कहा, ‘संयुक्त राष्ट्र का एक विमान 50 घायल विद्रोहियों  (यमन के तीन डॉक्टरों और संयुक्त राष्ट्र के एक डॉक्टर) को सना से मस्कट ले जाने के लिए सोमवार को सना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचेगा।’
 
प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के दूत मार्टिन ग्रिफिथ्स के अनुरोध पर गठबंधन ‘मानवीय कारणों’ और ‘विश्वास हासिल करने’ के लिए इन्हें चिकित्सीय मदद प्रदान के लिए वहां से निकालने को तैयार हो गया।
 
हूती व्रिद्रोहियों ने गुरुवार को कहा था कि वे इस सप्ताह स्वीडन में होने वाली शांति वार्ता में हिस्सा लेंगे। अगर यह सुनिश्चित किया जाये कि वे वापस लौट सकते हैं। इस वार्ता में संयुक्त राष्ट्र मध्यस्थ की भूमिका निभा रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS