ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
अफगानिस्तान : मस्जिद में आत्मघाती धमाका, 10 लोगों की मौत, 15 से ज्यादा घायल
By Deshwani | Publish Date: 23/11/2018 5:13:23 PM
अफगानिस्तान : मस्जिद में आत्मघाती धमाका, 10 लोगों की मौत, 15 से ज्यादा घायल

काबुल। अफगानिस्तान के मनदोजी जिले में आज अफगान नेशनल आर्मी की दूसरी रेजिमेंट में स्थित एक मस्जिद में आत्मघाती धमाका हुआ। टोलो न्यूज के मुताबिक, इस हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए। इसकी पुष्टि सेना के प्रवक्ता कप्तान अब्दुल्ला ने की है। 

गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार (20 नवंबर) को अफगानिस्तान में एक धार्मिक सभा के दौरान आत्मघाती हमला हुआ था। जिसमें 50 से अधिक लोगों की मौत जबकि 80 से अधिक घायल हो गए थे। बताया जाता है कि आतंकियों ने काबुल में पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम में एकत्रित हुए उलेमा काउंसिल के सदस्यों को निशाना बनाया था। 
 
इससे पहले बीते गुरुवार (15 नवंबर) को अफगान के पश्चिमी फराह प्रान्त में तालिबान के हमले में 30 पुलिसकर्मी मारे गए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबान ने खाकी साफेद जिले में बुधवार देर रात पुलिस की चौकी पर हमला किया था। वहीं जवाबी हवाई हमलों में 17 तालिबानी लड़ाके भी मारे गए थे। 
 
बता दें कि तालिबान कुछ महीनों से लगभग रोज ही अफगानिस्तान में हमले कर रहा है, जिससे अफगान बल बड़ी संख्या में हताहत हो रहे हैं। प्रशासन रोजाना हताहत हुए लोगों की संख्या जारी नहीं करता लेकिन अनधिकृत आकलन के अनुसार, करीब 45 अफगान पुलिस कर्मी या सैनिक रोजाना मारे जाते हैं या घायल होते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS