ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
कैलिफोर्निया में 10 दिन बाद भी नही बुझी जंगल में लगी आग, सैकड़ों घर जलकर हुए राख
By Deshwani | Publish Date: 17/11/2018 11:43:07 AM
कैलिफोर्निया में 10 दिन बाद भी नही बुझी जंगल में लगी आग, सैकड़ों घर जलकर हुए राख

सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका के कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या 74 हो गई है जबकि 1,000 लोग लापता हैं। खबरों मुताबिक, बट काउंटी के शेरिफ और कोरोनर कोरी होनिया ने शुक्रवार शाम को कहा कि कैम्प फायर में लगी आग से 1,011 लोग लापता हैं। इसे कैलिफोर्निया के इतिहास की सबसे भीषण आग कहा जा रहा है. कुल 74 मृतकों में से 71 उत्तरी कैलिफोर्निया में मारे गए जबकि तीन दक्षिणी कैलिफोर्निया की वुज्ले आगे में मारे गए। कैम्प फायर से 9,700 घर और 146,000 एकड़ जमीन जलकर खाक हो गई।

 
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज इस क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं। गवर्नर जेरी ब्राउन और गेविन न्यूसम भी उनके साथ रहेंगे। इस दौरान दक्षिणी कैलिफोर्निया के वुज्ले आग से लॉस एंजेलिस और वेंतुरा काउंटी के 548 ढांचे नष्ट हो गए। 
 
गौरतलब है कि आठ नवंबर से धधकी इस आग में अब तक 98,000 से अधिक जमीन जलकर खाक हो गई है जबकि 3,300 दमकलकर्मी आग बुझाने के काम में जुटे हैं। शुक्रवार तक 67 फीसदी आग पर काबू पाया गया है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS