ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
जूलियन असांजे के खिलाफ अमेरिकी कोर्ट में लगाए गए आरोप: विकिलीक्स
By Deshwani | Publish Date: 16/11/2018 1:36:11 PM
जूलियन असांजे के खिलाफ अमेरिकी कोर्ट में लगाए गए आरोप: विकिलीक्स

वाशिंगटन।  विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे पर अमेरिकी अदालत में आरोप लगाए गए है। असांजे ने साल 2010 में बड़ी संख्या में अमेरिकी गोपनीय दस्तावेजों को सार्वजनिक किया था। विकिलीक्स ने बताया कि अभियोजकों ने अदालत में असांजे के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। असांजे के खिलाफ कौन से आरोप लगाए गए हैं, इसकी अभी तक कोई सूचना नहीं है।

 
विकिलीक्स ने टि्वटर पर लिखा, ‘‘अमेरिका के न्याय विभाग ने ‘दुर्घटनावश’ विकिलीक्स के प्रकाशक जूलियन असांजे के खिलाफ सीलबंद रखे गए आरोपों (आरोपों का मसौदा) का खुलासा किया जो इससे असंबद्ध किसी मामले में कट एंड पेस्ट की गलती प्रतीत होती है।’’
 
सहायक अमेरिकी अटॉर्नी केलेन ड्वेयर ने असांजे के खिलाफ आरोप लगाए जाने का अनजाने में खुलासा किया जो अब भी सीलबंद हैं। अटॉर्नी ने किसी दूसरे मामले में आरोप पत्र दायर किया था और न्यायाधीश से इसे सीलबंद रहने का अनुरोध किया. ड्वेयर ने लिखा कि आरोपों को ‘‘असांजे की गिरफ्तारी तक सीलबंद रखने की जरूरत’’ होगी।
 
 
बता दें कि जूलियन असांजे यौन उत्पीड़न और बलात्कार के आरोप में गिरफ्तारी से बचने के लिए इक्वाडोर में शरण में लिए हुए हैं। असांजे ने स्वीडन में प्रत्यर्पण से बचने के लिए 2012 में इक्वाडोर के दूतावास में शरण ली थी। बाद में स्वीडन ने असांजे पर से सेक्स अपराध से जुड़े मामले को हटा दिया।
 
स्वीडन के वकीलों ने पिछले साल मुकदमा बंद करते हुए कहा था कि असांजे को निकट भविष्य में स्वीडन लाए जाने की कोई संभावना नहीं है। इसके बावदूज असांजे दूतावास में ही बने रहे क्योंकि जमानत का मामला खत्म हो जाने की वजह से लंदन में उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी रही थी। उन पर आरोप है कि स्वीडन प्रत्यर्पित होने से बचने के लिए उन्होंने जमानत की शर्तें तोड़ीं और दूतावास में शरण ली।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS