ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
ट्रंप ने व्हाइट हाउस में जलाया दीया, कहा- मोदी का करता हूं सम्मान
By Deshwani | Publish Date: 14/11/2018 4:01:14 PM
ट्रंप ने व्हाइट हाउस में जलाया दीया, कहा- मोदी का करता हूं सम्मान

वॉशिंगटन। भारत में दिवाली का त्योहार मनाए जाने के एक सप्ताह बाद व्हाइट हाउस में दिवाली समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हुए। उन्होंने मंगलवार को व्हाइट हाउस में दीया जलाया। इस दौरान भारतीय अमेरिकी अधिकारी भी वहां मौजूद रहे। जश्न के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने दीवाली को हिंदुओं का बड़ा पर्व बताया।

 
व्‍हाइट हाउस में दिवाली का आयोजन मंगलवार को किया गया, जिसके बाद ट्रंप ने समारोह की तस्वीर ट्वीट करते हुए कहा, 'आज हम सभी दिवाली के लिए एकत्र हुए, जो अमेरिका और दुनियाभर में रहने वाले बौद्ध, सिख और जैन समुदाय के लोगों के लिए 'हॉलीडे' है।' वहीं, एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'हिंदू प्रकाश पर्व दिवाली का आयोजन मेरे लिए सम्‍मान की बात है।'
 
दिवाली समारोह के दौरान ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री का जिक्र करते हुए कहा कि वे पीएम नरेंद्र मोदी का बहुत सम्मान करते हैं और जल्द ही उनसे बातचीत भी करेंगे। जानकारी के मुताबिक, दिवाली जश्न के दौरान अमेरिका में भारत के राजदूत नवतेज सिंह सरना से ट्रंप ने कहा, 'मैं जल्द उनसे (नरेंद्र मोदी) बातचीत करूंगा।' सरना ने ट्रंप को जवाब देते हुए कहा कि वे भी आपसे मिलना चाहते हैं। सरना ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को भारत से विशेष लगाव है।
 
इस बार खास बात यह रही कि राष्ट्रपति ट्रंप ने इतिहास रचते हुए भारतीय राजदूत नवतेज सिंह सरना को व्हाइट हाउस में आयोजित दिवाली समारोह में अपने साथ मंच साझा करने के लिए आमंत्रित किया। इतना ही नहीं, व्हाइट हाउस के रूजवेल्ट रूम में ट्रंप की बॉडी लैंग्वेज से साफ नजर आ रहा था कि वे भारत-अमेरिका संबंधों को कितना महत्व देते हैं। मंगलवार को दूसरी बार ट्रंप ने व्हाइट हाउस में दिवाली समारोह में दीया जलाया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS