ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अगले सप्ताह सिंगापुर में प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी उप-राष्ट्रपति पेंस की होगी मुलाकात
By Deshwani | Publish Date: 10/11/2018 12:16:57 PM
अगले सप्ताह सिंगापुर में प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी उप-राष्ट्रपति पेंस की होगी मुलाकात

वॉशिंगटन। अमेरिकी उप-राष्ट्रपति माइक पेंस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते सिंगापुर में मिलने वाले हैं, जिस दौरान वो भारत-अमेरिका के बीच रक्षा सहयोग एवं द्विपक्षीय संबंधों को लेकर आपस में बातचीत करेंगे। व्हाइट हाउस ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि भारत-प्रशांत क्षेत्र में भारत की भूमिका के लिए संभावनाएं अनंत हैं।

 
ट्रंप प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान वहां उपस्थित विदेशी पत्रकारों को बताया, ‘‘वे (भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी उप-राष्ट्रपति माइक पेंस) द्विपक्षीय संबंधों और रक्षा सहयोग को लेकर व्यापक संदर्भ में चर्चा करेंगे। मैं यह नहीं कह सकता कि इस बार वे व्यापारिक (संबंधों पर) बातें करेंगे कि नहीं।’’ 
 
मोदी और पेंस अगले हफ्ते सिंगापुर में होने जा रहे आसियान शिखर सम्मेलन एवं पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन के दौरान मिलेंगे। पेंस इस सप्ताह के अंत में चार देशों की एशिया यात्रा पर रवाना होंगे। इसके तहत वह जापान, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर और पापुआ न्यू गिनी जाएंगे।
 
एक सवाल के जवाब में अधिकारी ने कहा कि पेंस और मोदी भारत-प्रशांत क्षेत्र को मुक्त और खुला बनाए रखने के अमेरिका के रुख को लेकर ‘‘एक साझा दृष्टि’’ पर बात करेंगे। भारत ने भी ‘एक्ट ईस्ट’ नीति के बारे में बात की है। दोनों चीजों में ‘‘काफी मेल’’ है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS