ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान में तालिबान के हमले में दो सुरक्षाकर्मियों की मौत
By Deshwani | Publish Date: 20/10/2018 4:38:27 PM
पाकिस्तान में तालिबान के हमले में दो सुरक्षाकर्मियों की मौत

पेशावर। पाकिस्तान के अशांत वजीरिस्तान जिले में तालिबान आतंकवादियों के निशाना बनाकर किए गए हमले में दो सुरक्षाकर्मी मारे गए। अधिकारियों ने बताया कि ये घटना वल्मा लैंगर खेल इलाके में हुई जहां दो सुरक्षाकर्मी पानी लाने गए थे। जब वह वापस लौट रहे थे तभी उन पर तालिबान आतंकवादियों ने हमला कर दिया। तहरीक-ए-तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। वजीरिस्तान लंबे समय से पाकिस्तान तालिबान और अन्य आतंकी संगठनों का पनाहगाह रहा है।

 
इससे पहले बुधवार को तालिबान के हमले में कंधार के शक्तिशाली प्रांतीय पुलिस प्रमुख अब्दुल रजीक और प्रांत के खुफिया प्रमुख अब्दुल मोहमीन मारे गये थे। जबकि घायल प्रांतीय गर्वनर जलमय वेसा ने बाद में एक अस्पताल में दम तोड़ दिया था। अफगानिस्तान ने कंधार प्रांत में अमेरिका-अफगान सुरक्षा बैठक को निशाना बना कर किए गए एक आतंकवादी हमले में एक पुलिस प्रमुख के मारे जाने के बाद प्रांत में संसदीय चुनाव शुक्रवार को टाल दिया। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक विशेष बैठक के बाद राष्ट्रपति अशरफ गनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि शनिवार को होने जा रहे संसदीय चुनाव एक सप्ताह के लिए टाला जा रहा है। 
 
गौरतलब है कि सुरक्षा बलों की पोशाक में बृहस्पतिवार को एक बंदूकधारी ने अमेरिका-अफगान सुरक्षा बैठक को निशाना बना कर हमला किया था। इस हमले में अफगानिस्तान में अमेरिका और नाटो के कमांडर जनरल स्कॉट मिलर बाल - बाल बच गए, लेकिन कंधार के पुलिस प्रमुख जनरल अब्दुल रजीक मारे गए।  साथ ही, प्रांतीय खुफिया इकाई के प्रमुख और एक अफगान पत्रकार भी इस हमले में मारे गए।  वहीं, 13 अन्य लोग घायल हो गए। इस चुनाव में तीन साल से अधिक की देर हो चुकी है और तालिबान के हमले के बाद मतदान प्रतिशत कम रहने की आंशका जताई जा रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS