ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
राष्ट्रपति ट्रंप ने चीन पर लगाए आरोप, बोले, 'अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में चीन ने भी की दखलअंदाजी'
By Deshwani | Publish Date: 15/10/2018 12:54:14 PM
राष्ट्रपति ट्रंप ने चीन पर लगाए आरोप, बोले, 'अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में चीन ने भी की दखलअंदाजी'

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आरोप लगाया है कि रूस के साथ-साथ चीन ने भी 2016 के राष्ट्रपति चुनावों में दखलंदाजी की। पिछले महीने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए ट्रंप ने आरोप लगाया था कि चीन 2018 के मध्यावधि चुनावों में दखलंदाजी की कोशिश कर रहा है और वह उन्हें राष्ट्रपति पद पर नहीं देखना चाहता। बहरहाल, चीन ने इन आरोपों को नकारा है।

 
ट्रंप ने पहली बार सार्वजनिक तौर पर कहा है कि चीन ने 2016 के राष्ट्रपति चुनावों में दखल दिया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने सीबीएस न्यूज के लोकप्रिय शो ‘60 मिनट्स’ में कहा, ‘‘उन्होंने (रूस ने) दखलंदाजी की। लेकिन मेरा मानना है कि चीन ने भी दखलंदाजी की।’’ गुरुवार को रिकॉर्ड किया गया यह इंटरव्यू रविवार की रात को प्रसारित किया जाएगा।
 
 
ट्रंप ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि चीन ने भी दखलंदाजी की। और मैं समझता हूं कि चीन...बड़ी समस्या है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि वह रूस वाले पहलू से ध्यान भटकाने की कोशिश नहीं कर रहे। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘मैं रूस कह रहा हूं, लेकिन मैं चीन भी कह रहा हूं।’’ ट्रंप ने इस बात पर निराशा जताई कि उनके अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस ने रूस मामले की जांच से खुद को अलग कर लिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS