ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान में एक आटो चालक के खाते से 300 करोड़ का लेनदेन, FIA ने भेजा नोटिस
By Deshwani | Publish Date: 15/10/2018 11:18:22 AM
पाकिस्तान में एक आटो चालक के खाते से 300 करोड़ का लेनदेन, FIA ने भेजा नोटिस

कराची। आर्थिक संकट से जूझ रहा पाकिस्‍तान अंतरराष्‍ट्रीय मुद्रा कोष से आर्थिक मदद मांग रहा है। नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान अपने खर्चों में कटौती के नाम पर प्रधानमंत्री आवास में नहीं रह रहे हैं, वहीं पाकिस्तान में एक आटो चालक के खाते से 300 करोड़ रुपए के लेनदेन का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने  कराची के रहने वाले आटो चालक मुहम्मद रशीद  को सम्मन जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा है। मुहम्मद रशीद को अपने खाते से भारी-भरकम लेनदेन का पता उस समय चला जब FIA ने उसे सम्मन भेजकर सफाई मांगी।

 
रशीद ने बताया कि उसे संघीय जांच एजेंसी के कार्यालय से फोन आया  और उन्होंने उसे पूछताछ के लिए आने को कहा। रशीद के मुताबिक वह डर गया था कि क्योंकि उसे पता नहीं था कि क्या हुआ है। जब  वह उनके कार्यालय गया तो उन्होंने उसे बैंक खाते का रिकॉर्ड दिखा। रशीद ने बताया कि अधिकारियों ने मुझसे कहा कि मेरे वेतन खाते से कुछ 300 करोड़ रुपए का लेनदन हुआ है।  उसने यह  खाता 2005 में खुलवाया था जब हवएक निजी कंपनी में ड्राइवर था  और अपना काम शुरू करने के कुछ ही महीने बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी।
 
रशीद ने कहा कि तीन करोड़ उसके लिए एक सपना है। उसने तो अपनी जिंदगी में कभी एक लाख रुपए भी नहीं देखे हैं। उसका कहना है कि उसने FIA अधिकारियों को अपनी वित्तीय हालत से अगवत करा दिया  है। कुछ दिन पहले ही कराची के एक फल बेचने वाले के खाते में 200 करोड़ रुपए से अधिक पाए गए थे। पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी धन शोधन के इन मामलों की जांच कर रही है।  
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS