ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान: इमरान खान पीएम पद संभालने के बाद पहली बार चीन अगले महीने जाएंगे
By Deshwani | Publish Date: 29/9/2018 12:45:59 PM
पाकिस्तान: इमरान खान पीएम पद संभालने के बाद पहली बार चीन अगले महीने जाएंगे

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पदभार संभालने के बाद अगले महीने पहली बार चीन की यात्रा पर जाएंगे। मीडिया में शुक्रवार को आई एक खबर में यह दावा किया गया है। जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि खान की चीन यात्रा के दौरान एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी उनके साथ होगा। अगस्त में प्रधानमंत्री का पदभार संभालने के बाद खान की चीन की यह प्रथम यात्रा होगी।
 
चीनी प्रधानमंत्री ली छियांग ने खान को चीन की यात्रा का न्योता उस वक्त दिया था जब उन्होंने खान के प्रधानमंत्री का पदभार संभालने पर बधाई दी थी। खबर में कहा गया है कि उनकी यात्रा की तारीख को अंतिम रूप दिया जा रहा है। खान चीन - पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) परियोजना पर चीनी नेतृत्व के साथ चर्चा करने के अलावा आर्थिक सहयोग पर एक दूसरे को अपने विचारों से अवगत कराएंगे।  
 
चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) परियोजना में नए भागीदार सऊदी अरब ने 50 अरब डॉलर के सीपीईसी के तहत तीन सड़क बुनियादी ढांचे और ऊर्जा परियोजनाओं का वित्तपोषण करने के लिए पाकिस्तान के साथ बड़े समझौते किये हैं। मीडिया में ऐसी खबर आई है। दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) और खैबर पख्तूनख्वा में स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्रों की परियोजना के वित्तपोषण के लिए भी 1।61 करोड़ डॉलर के तीन समझौतों पर हस्ताक्षर किए। सऊदी फंड फॉर डेवलपमेंट के अध्यक्ष अहमद अकील अल खतीब की पाकिस्तान यात्रा के दौरान इन समझौतों पर सऊदी राजदूत और पाकिस्तान के वित्त मंत्रालय के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को दस्तखत किया।
 
अहमद अकील अल खतीब के साथ छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी है। खबरों के अनुसार सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान के सहयोगी बृहस्पतिवार को बिना पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के यहां ठहरे जिससे नकदी की संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के लिए सउदी अरब के अरबों डॉलर के पैकेज के मिलने की संभावना बनी है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार सऊदी अरब ने पीओके में एक विश्वविद्यालय में शाह अब्दुल्ला बिन अब्दुल्ला अजीज परिसर को संवारने के लिए एक करोड़ डॉलर का अनुदान दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS