ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
अफगान प्रदर्शनकारियों पर आत्मघाती हमला, 68 की मौत; 128 घायल
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2018 3:18:46 PM
अफगान प्रदर्शनकारियों पर आत्मघाती हमला, 68 की मौत; 128 घायल

जलालाबाद (अफगानिस्तान)। अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत के मोहमंद दारा जिले में आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 68 हो गई है। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, इस हमले में 128 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। मंगलवार को पूर्वी अफगानिस्तान में एक आत्मघाती हमलावर ने धमाका कर खुद को उड़ा लिया। एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों के बीच एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा दिया, देश को दहलाने के लिए हिंसा की ये नई घटनाएं सामने आ रही हैं। नंगरहार के प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोग्यानी ने बताया कि यहां के स्थानीय लोग एक पुलिस प्रमुख की नियुक्ति का विरोध करने के लिए सड़कों पर उतरे थे और सड़क जाम कर राजमार्ग को रोक दिया था। इस बीच आत्मघाती हमलावर ने धमाका किया हैं।

 
खोग्यानी ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि जलालाबाद की प्रांतीय राजधानी में एक गर्ल्स स्कूल के सामने डबल धमाके किए गए जिसमें एक लड़के की मौत हो गई और 4 अन्य लोग घायल हो गए। पहला धमाका मलिका ओमारिया गर्ल्स स्कूल के सामने सुबह 8:30 बजे हुआ, जबकि दूसरा बम नहीं फट पाया था जिसे पड़ोसी स्कूल के लड़कों और स्थानीय लोगों ने देखा। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इन हमलों में किसी की भी जिम्मेदारी का कोई दावा नहीं किया है, लेकिन तालिबान और इस्लामी राज्य समूह नंगरहार में सक्रिय हैं, जो पाकिस्तान से सीमा पर है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS