ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
मुस्लिम ब्रदरहुड से जुड़ी 1 हजार से ज्यादा धर्मार्थ संपत्तियां होंगी जब्त, जानिए क्यों?
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2018 11:53:54 AM
मुस्लिम ब्रदरहुड से जुड़ी 1 हजार से ज्यादा धर्मार्थ संपत्तियां होंगी जब्त, जानिए क्यों?

काहिरा। मिस्र की एक न्यायिक समिति ने प्रतिबंधित मुस्लिम ब्रदरहुड से जुड़ी 1,000 से ज्यादा धर्मार्थ संपत्तियों को जब्त करने की घोषणा की है। समिति ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि 1,133 चैरिटीज की निधि जब्त की जाएगी। इस साल की शुरुआत में ‘‘आतंकवादियों’’ और ‘‘आतंकवादी समूहों’’ की संपत्तियों की जब्तियों की निगरानी करने के लिए एक कानून पारित किया गया था जिसके बाद यह फैसला लिया गया। 
 
मुस्लिम ब्रदरहुड को मिस्र में दिसंबर 2013 में प्रतिबंधित कर उसे आतंकवादी संगठन की सूची में ड़ाल दिया गया था। राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के खिलाफ व्यापक जन प्रदर्शनों के बाद सेना ने उन्हें सत्ता से बेदखल कर दिया था और कुछ महीनों बाद मुस्लिम ब्रदरहुड को प्रतिबंधित किया गया। न्यायिक समिति ने साथ ही घोषणा की कि ब्रदरहुड के 1,589 सदस्यों की संपत्तियां भी जब्त की जाएगीं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS