ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
लंबी बीमारी के बाद नवाज शरीफ की पत्‍नी कुलसुम का निधन
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2018 5:19:35 PM
लंबी बीमारी के बाद नवाज शरीफ की पत्‍नी कुलसुम का निधन

लंदन। पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी बेगम कुलसुम का लंबी बीमारी के बाद आज लंदन में निधन हो गया। वह 68 साल की थीं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने यह खबर दी। खबर के अनुसार कुलसुम का लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक में जून 2014 से ही इलाज चल रहा था और आज सुबह उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था। वह गले के कैंसर से पीड़ित थीं और इसकी पहचान अगस्त 2017 में हुई। नवाज शरीफ और उनका विवाह अप्रैल 1971 में हुआ था. 

 
ज्ञात हो कि इससे पहले जेल में बंद नवाज शरीफ ने अपने समर्थकों से अपील की थी कि वे लोग उनकी गंभीर रूप से बीमार पत्नी कुलसुम के लिए दुआ करें।  कुलसुम को लंदन में दिल का दौरा पड़ने के बाद वेंटिलेटर पर रखा गया था। यहां उनका गले के कैंसर का इलाज चल रहा था। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के समर्थकों से भावुक अपील करते हुए 68 वर्षीय शरीफ ने कहा था कि वह अपनी बीमार पत्नी को गंभीर हालत में छोड़ कर आये हैं।
 
 
नवाज के भाई शहबाज शरीफ ने जनता से अनुरोध किया था कि कुलसुम की सेहत में तेजी से सुधार के लिए वे उनके साथ प्रार्थना करें। उन्होंने ट्वीट भी किया था, ‘‘रमजान का पवित्र महीना समाप्त होने जा रहा है, मैं अपने हमवतनों से अपील करता हूं कि उनकी सेहत में तेजी से सुधार के लिए वे मेरे साथ प्रार्थना करें। प्रार्थना की शक्ति सबसे बड़ी होती है।’’ नवाज और उनकी बेटी मरियम गुरुवार (14 जून) को कुलसुम से मिलने के लिए लंदन रवाना हो गए थे। नवाज के खिलाफ जुलाई से मुकदमा चल रहा है जिसके कारण हाल के हफ्तों में वह लंदन नहीं जा सके थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS