ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
हक्कानी नेटवर्क के चीफ जलालुद्दीन की मौत
By Deshwani | Publish Date: 4/9/2018 4:22:45 PM
हक्कानी नेटवर्क के चीफ जलालुद्दीन की मौत

काबुल। अफगानिस्तान के सबसे खतरनाक आतंकवादी समूहों में शामिल हक्कानी नेटवर्क के संस्थापक जलालुद्दीन हक्कानी की लंबी बीमारी के बाद मौत हो गयी है। यह घोषणा हक्कानी नेटवर्क के सहयोगी संगठल अफगान तालिबान ने मंगलवार को की।

तालिबान ने एक बयान में बताया कि जलालुद्दीन हक्कानी का बेटा सिराजुद्दीन हक्कानी अब इस आतंकी समूह का प्रमुख होगा और वह तालिबान का उप नेता भी है। जलालुउद्दीन हक्कानी की मौत लंबी बीमारी के बाद हुई है। हालांकि ये पता नहीं है कि जलालुद्दीन की मौत कब और कहां हुई है। पिछले कुछ सालों में अकसर ही उसके मौत की खबरें आती रही हैं।

तालिबान ने ट्विटर पर अंग्रेजी में जारी अपने बयान में कहा कि जलालुद्दीन वर्तमान दौर के प्रमुख जेहादियों में से एक था। वह एक अफगान मुजाहिदीन कमांडर भी रहा था जिसने 1980 के दशक में अमेरिका और पाकिस्तान की मदद से अफगानिस्तान में सोवियत संघ के कब्जे के खिलाफ लड़ाई लड़ी। ये नेटवर्क अमेरिकी कब्जे के बाद से ही अफगानिस्तान में वक्त-वक्त पर आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार रहा है।

एसआईटीई ने अफगान तालिबान के बयान के हवाले से बताया, ‘उसने अल्लाह के धर्म के लिए बहुत कठिनाइयों का सामना किया, साथ ही उसने अपने जीवन के आखिरी वर्षों के दौरान लंबी बीमारी का भी सामना किया।’ हालांकि हक्कानी का बेटा सिराजुद्दीन पहले से ही इस आतंकी ग्रुप की गतिविधियों को लीड कर रहा है, इसलिए ऐसा लगता नहीं कि हक्कानी की मौत से आतंकी घटनाओं पर कोई फर्क पड़ेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS