ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
लीबिया में हिंसा जारी, 400 कैदी जेल के दरवाजे तोड़कर हुए फरार
By Deshwani | Publish Date: 3/9/2018 11:28:43 AM
लीबिया में हिंसा जारी, 400 कैदी जेल के दरवाजे तोड़कर हुए फरार

त्रिपोली। लीबिया की राजधानी त्रिपोली स्थित एक जेल में पिछले रविवार को हुए संघर्ष के बाद करीब 400 कैदी फरार हो गए। पुलिस ने फरार कैदियों के अपराधों के बारे में कोई ब्योरा दिए बिना कहा, ‘‘कैदी दरवाजे तोड़कर फरार होने में कामयाब हो गए।”

प्रतिद्वंद्वी मिलीशियाओं के बीच जारी संघर्ष के ऐन जारा जेल तक फैलने के बाद यह वाकया हुआ है। बयान में कहा गया कि सुरक्षाकर्मी, कैदियों को फरार होने से नहीं रोक पाये क्योंकि उन्हें अपनी जान का भय था।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी से संपर्क किया गया लेकिन वह कोई जानकारी नहीं मुहैया करा पाए। फरार होने वाले अधिकतर कैदी या तो आम अपराधों के लिए दोषी ठहराए गए थे या वे पूर्व तानाशाह मोअम्मर कज्जाफी के समर्थक थे। कज्जाफी को 2011 में हुए उस विद्रोह के दौरान हत्याओं का दोषी पाया गया था जो उनके शासन के खिलाफ हुआ था।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक आंकड़े के अनुसार त्रिपोली के दक्षिणी उपनगरीय क्षेत्रों में सोमवार को प्रतिद्वंद्वी मिलीशिया के बीच हुए संघर्ष में कम से कम 39 लोग मारे गए हैं और करीब 100 घायल हुए हैं। आपातकाल सेवाओं और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रविवार को त्रिपोली में विस्थापितों के एक शिविर पर रॉकेट दागे गए थे जिसमें कम से कम दो व्यक्तियों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए।

शिविर में रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया, ‘‘शिविर में रहने वाले अधिकतर परिवार और रॉकेट हमलों के भय से शिविर छोड़कर चले गए हैं।’ आपातकालीन सेवाओं के अनुसार शुक्रवार और शनिवार को शिविर पर कम से कम 23 रॉकेट गिरे जिससे लोग हताहत हुए। राष्ट्रीय एकता सरकार ने रविवार को कहा कि वह लीबिया की राजधानी और उसके आसपास के क्षेत्रों में आपात स्थिति घोषित कर रही है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS