ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अफगानिस्तान में हवाई हमला, दो की मौत
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2018 12:55:19 PM
अफगानिस्तान में हवाई हमला, दो की मौत

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के उत्तर-पूर्वी इलाकों में विदेशी लड़ाकू विमानों ने हवाई हमले किए हैं। इन लड़ाकू विमानों के रूस या ताजिकिस्तान के होने का शक है। इन हमलों से अफगान सरकार असहज महसूस कर रही है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि लड़ाकू विमान आखिर किस देश के थे। तखार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता मोहम्मद जाविद हेजरी ने जानकारी देते हुए कहा कि दरकड़ जिले में नशीली दवाओं के तस्करों और ताजिकिस्तान सीमा पर लड़ाई हुई है। यहां पर लड़ाकू विमानों ने अचानक हमला बोल दिया। इस हमले में दो ताजिक सीमावर्ती गार्डों की मौत हुई है। लेकिन माना जा रहा है कि इस हमले में कई लोगों की जानें गई हैं हालांकि अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

मोहम्मद जाविद हेजरी ने बताया कि सबसे पहले ताजिकिस्तान सीमा पर तैनात गार्डो ने रॉकेट से हमले किए थे जिसके बाद हवाई हमले हुए हैं। उन्होंने कहा कि लड़ाकू विमान विदेशी थे जो रूस या ताजिकिस्तान के हो सकते हैं। बता दें कि ताजिकिस्तान की सीमा वाले उत्तर-पूर्वी प्रांत में सुरक्षा पिछले कुछ महीनों में बिगड़ गई है।

तालिबान और अफगान सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष यहां आए दिन होते रहे हैं। पिछले सप्ताह ही यहां पर सुरक्षाबलों ने तालिबान के कई ठिकानों पर हमला किया था। इसी महीने तखार प्रांत के दत्त-ए-कला जिले में तालिबान ने 12 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS