ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
भाषण के दौरान वेनेजुएला के राष्ट्रपति पर ड्रोन हमला, बाल-बाल बचे
By Deshwani | Publish Date: 5/8/2018 4:31:12 PM
भाषण के दौरान वेनेजुएला के राष्ट्रपति पर ड्रोन हमला, बाल-बाल बचे

कराकस। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के भाषण के दौरान ड्रोन से हमला हुआ है। इस हमले में 7 जवान के घायल होने की खबर है। वहीं राष्ट्रपति मादुरो बाल-बाल बचे हैं।

 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मादुरो के लाइव टेलीविजन भाषण के दौरान उन पर विस्फोटक भरे ड्रोन से हमला किया गया। हमले के बाद अफरातफरी सा माहौल हो गया। वहीं घटनास्थल पर आग भी लग गई। इसके बाद फायर फाइटर्स को बुलाना पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक जहां हमला हुआ है, वहां आसपास के घरों में कुछ खिड़कियों के शीशे भी टूटे मिले हैं।  
 
इस घटना की पुष्टि करते हुए वेनेजुएला के सूचना मंत्री जॉर्ज रोड्रिग्ज ने बताया कि यह मादुरो पर हमला किया गया था। उन्होंने कहा, जब राष्ट्रपति भाषण दे रहे थे उसी दौरान हमला किया गया है। हालांकि राष्ट्रपति को कोई नुकसान नहीं हुआ है लेकिन 7 जवान घायल हो गए हैं।
 
वहीं राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने इस हमले के लिए विदेशी ताकतों को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा, "यह मुझे मारने का प्रयास था।  आज उन्होंने मेरी हत्या करने की कोशिश की।" उन्होंने आगे कहा, " इस हमले में को‍लंबिया के कुछ गुटों का हाथ है। इस हमले के जिम्मेदार कोलंबियाई राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंटोस भी हैं।"
 
घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।  वीडियो में मादुरो स्पीच देते हुए दिखाई दे रहे हैं। जैसे ही हमला होता है, राष्ट्रपति सहित वहां मौजूद अधिकारी अचानक आसमान की ओर देखने लगते हैं।  कुछ धमाके की आवाज भी सुनाई दे रही है और फिर कैमरा मादुरो से हट जाता है। ज्ञात हो कि बीते मई में ही वेनेजुएला में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव हुआ था। चुनाव में निकोलस मादुरो को जीत मिली। मादुरो  पर चुनाव के दौरान धांधली करने का आरोप भी लगा था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS