ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
आईएस ने आंतकी हमले में पर्यटकों के मारे जाने के दावे को नकारा
By Deshwani | Publish Date: 4/8/2018 1:24:43 PM
आईएस ने आंतकी हमले में पर्यटकों के मारे जाने के दावे को नकारा

दुशान्बे। ताजिकिस्‍तान प्रशासन ने चार विदेशी साइकिल सवार की मौत की घटना को पहली बार ‘आतंकी हमला’करार तो दिया है लेकिन इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा इस हमले की जिम्मेदारी लेने के दावे का खंडन किया है। कल जारी हुए एक बयान में सरकारी अभियोजक ने बताया कि इस हमले को पहले ‘हिट एंड रन’की तरह सड़क दुर्घटना के रूप में देखा गया था।
इस हमले का मकसद ‘समाज में भय और घबराहट का माहौल तैयार करना और ताजिकिस्‍तान गणराज्य के अंतरराष्ट्रीय प्राधिकार को कमजोर करना था। लेकिन अब विदेशी पर्यटकों पर हुए हमले को आतंकी हमला करार दिया गया है। रविवार को सात विदेशी साइकल सवारों के एक समूह पर सशस्त्र हमलावरों ने हमला किया था।
इस हमले में दो अमेरिकी, स्विट्जरलैंड के एक नागरिक और नीदरलैंड के एक नागरिक की मौत हो गई थी। मंगलवार को इस्लामिक स्टेट ने एक वीडियो जारी किया था जिसमें विदेशी पर्यटकों की हत्या के आरोपियों को इस्लामिक स्टेट के प्रति निष्ठा की प्रतिज्ञा लेते हुए दिखाया गया था। पहली बार आधिकारिक तौर पर कल इस वीडियो का जिक्र करते हुए सरकारी अभियोजन ने कहा कि इस वीडियो क्लीप का मकसद अन्य आंतकवादी संगठन इस्लामिक रिनायसंस पार्टी पर से संदेह हटाना है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS