ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अफगानिस्तान: नमाज के दौरान मस्जिद में आत्मघाती हमला, 20 की मौत, 40 घायल
By Deshwani | Publish Date: 4/8/2018 1:05:26 PM
अफगानिस्तान: नमाज के दौरान मस्जिद में आत्मघाती हमला, 20 की मौत, 40 घायल

नई दिल्ली। पूर्वी अफगानिस्तान मेंएक शिया मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान नमाज़ियों को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया गया। इस हमले में 20 लोगों की गई जान और 40 लोग घायल हो गए। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि लोग जब जुम्मे की नमाज पढ़ रहे थे, उसी समय एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। इसके तत्काल बाद दूसरे हमलावर ने वहां मौजूद लोगों पर फायर झोंक दिया। अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

वरिष्ठ सरकारी अधिकारी अब्दुल्ला हजरात ने बताया कि आपातकालीन टीमों ने घटनास्थल से 20 लाशें बरामद की हैं। सभी घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान के लोग आम तौर पर सांप्रदायिक हिंसा से परहेज करते रहे हैं। लेकिन, हाल के वर्षो में अल्पसंख्यक शिया समुदाय पर हमलों में बढ़ोतरी हुई है। 

हालांकि, शियाओं की संख्या को लेकर कोई औपचारिक जनगणना नहीं हुई है। फिर भी माना जाता है कि उनकी आबादी 10 से 20 फीसद हो सकती है। हाल के दिनों में एक और बात देखने को मिली है कि तालिबान और आइएस दोनों के आतंकी देशभर में शहरी इलाकों में ज्यादा हमले कर रहे हैं। सुरक्षा बलों और सरकारी प्रतिष्ठानों पर भी उन्होंने हमले तेज कर दिए हैं। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS