ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अस्ताना पहुंची विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कजाकिस्तान के लोगों की जमकर तारीफ
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2018 10:58:19 AM
अस्ताना पहुंची विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कजाकिस्तान के लोगों की जमकर तारीफ

नई दिल्ली। तीन मध्य एशियाई देशों की दौरे पर रवाना हुईं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सबसे पहले कजाकिस्तान पहुंची हैं। राजधानी अस्ताना पहुंचने पर उनका गर्मजोशी से हुए स्वागत से गदगद सुषमा स्वराज ने कजाकिस्तान के लोगों की जमकर तारीफ की। यहां भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विदेशों में बसे भारतीयों से ऐसा जुड़ाव इससे पहले कभी नहीं देखा गया। यहां भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू से लेकर यूपीए-2 के पीएम मनमोहन सिंह तक में किसी ने भी विदेश में जाकर भारतीय समुदाय से उस तरह बात नहीं की, जैसे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं।
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अस्ताना में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अस्ताना दुनिया की सबसे ठंडी राजधानियों में शुमार है लेकिन कजाकिस्तान के लोगों के स्वागत की गर्मजोशी इस ठंड को महसूस नहीं होने देती।
विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, अस्ताना यात्रा के दौरान सुषमा स्वराज कजाकिस्तान के विदेश मंत्री कैरात अबदराखमनोव से मुलाकात करेंगी। स्वराज कजाकिस्तान के बाद किर्गीस्तान और उज्बेकिस्तान भी जाएंगी. विदेश मंत्री बनने के बाद स्वराज की इन देशों की यह पहली यात्रा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS