ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
अमरीका के जंगलों में लगी भयंकर आग, छह लोगों की मौत
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2018 4:11:41 PM
अमरीका के जंगलों में लगी भयंकर आग, छह लोगों की मौत

 वाशिंगटन। अमरीका के जंगलों में लगी भयंकर आग ने तबाही मचा रखी है। यहां कैलिफोर्निया प्रांत में लगी इस आग ने अब तक छ: लोगों की जान ले ली है। मरने वालों में 2 दमकल कर्मियों के अलावा एक बुजुर्ग महिला और 2 बच्चे भी हैं। पिछले हफ्ते भड़की इस आग ने अब तक 38 हज़ार हेक्टेयर से ज्यादा ज़मीन को अपनी चपेट में ले लिया है।

 
आग को काबू में करने के लिए 17 हेलीकॉप्टरों से पानी का छिड़काव किया जा रहा है। राहत कार्यो में  जुटे हैं। कैलिफोर्निया के रिवर फायर को बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है। वन्य और अग्नि सुरक्षा विभाग के अनुसारर कैलिफोर्निया के इतिहास में यह छठी सबसे विनाशकारी आग है, जिसे कैल फायर भी कहा जाता है। रेड्डिंग शहर के समीप 23 जुलाई को लगी आग से 1,236 इमारतें जलकर खाक हो चुकी हैं। रेड्डिंग में करीब 92,000 की आबादी रहती है। सैन फ्रांसिस्को के उत्तर शास्ता और ट्रिनिटी काउंटियों में अभी भी आग धधक रही है। अहतियाती उपायों के रूप में क्षेत्र से निकाले गए 38,000 लोगों में से करीब 10,000 लोग अपने घर लौट गए हैं।
 
कैलिफोर्निया के वन और अग्नि सुरक्षा विभाग के प्रमुख क्रिस एंथोनी ने कहा है कि वर्तमान हालात में आग के और विकराल रूप लेने की पूरी आशंका है। इसके बारे में कोई अनुमान लगाना बेहद कठिन है। इस आपदा को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहले ही कैलिफोर्निया में इमरजेंसी की घोषणा कर चुके हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS