ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
इमरान खान ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटरों को किया आमंत्रित
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2018 9:27:24 AM
इमरान खान ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटरों को किया आमंत्रित

नई दिल्ली। पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ (पीटीआई) के मुखिया और पूर्व क्रिकेटर इमऱान खान ने बतौर प्रधानमंत्री अपने शपथ ग्रहण समारोह में कई भारतीय हस्तियों को न्योता भेजा है। इन हस्तियों में ज्यादातर पूर्व क्रिकेटरों को इमरान खान की तरफ से यह न्योता भेजा गया है।

इमरान खान ने 11 अगस्त को होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान आने के लिए आमंत्रण दिया है। इसके साथ ही खबर है कि पाकिस्तान में अति लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को भी न्योता दिया गया है।

इस संबंध में पीटीआई के नेताओं ने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से कहा है कि वे इस पर विचार करें। पीटीआई के प्रवक्ता ने कहा कि अभिनेता आमिर खान, क्रिकेटर सुनील गावस्कर, नवजोत सिंह सिद्धू और कपिल देव को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए न्योता दिया गया है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से कहा कि शपथ ग्रहण समारोह 11 अगस्त को है। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विदेशी मेहमानों को आमंत्रित करें। चौधरी ने कहा कि पार्टी के अनुरोध पर अभी तक विदेश मंत्रालय का जवाब नहीं मिला है।

आपको बता दें कि सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने इमरान खान को फोन कर जीत की बधाई दी थी और द्विपक्षीय रिश्तों में नए अध्याय की शुरुआत की उम्मीद जताई थी। इमरान खान ने भी पीएम को बधाई के लिए थैंक्यू कहा था।

इससे पहले 26 जुलाई को इमरान खान ने जीत के बाद भारत-पाकिस्तान रिश्तों पर कहा था कि भारत एक कदम बढ़ाएगा तो पाकिस्तान दो कदम बढ़ाएगा। उन्होंने कहा था कि हम भारत के साथ अच्छे संबंध के साथ मजबूत व्यापारिक रिश्ते चाहते हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS