ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
एनआरसी विवाद: असम में हमारे ''घुसपैठिए'' नहीं, भारत सुलझाए अपना मसला: बांग्लादेश
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2018 10:30:19 AM
एनआरसी विवाद: असम में हमारे ''घुसपैठिए'' नहीं, भारत सुलझाए अपना मसला: बांग्लादेश

नई दिल्ली। एनआरसी को लेकर देश में जारी राजनीति के बीच बांग्लादेश की से पहली बार कोई बयान आया है। बांग्लादेश के सूचना प्रसारण मंत्री हसन उल हक इनु ने अपने बयान में कहा है कि घुसपैठियों की समस्या भारत की आंतरिक मामला है। बांलगलादेश सरकार ने मामले में अपना पल्ला झाड़ लिया है। उन्होंने कहा कि मेरा इससे कोई लेना देना नहीं है। असम में कोई भू बांग्लादेशी घुसपठिए नहीं है,जो लोग वहां रह रहे हैं वह काफी लंबे समय समय से रह रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह मामला भारत सरकार का है। वह अपने स्तर पर सुलझाएं। हम अवैध रूप से रह रहे शरनार्थियों का विरोध करते हैं, जो रोहिंग्या हमारे देश में भी अवैध रूप से रह रहे हैं हम उन्हें वापस भेजेंगे। हमारा देश रोहिंग्या समस्या से पहले से ही जूझ रहा है। हम अपनी समस्या और नहीं बढ़ाना चाहते हैं।
 ज्ञात हो कि जिन 40 लाख लोगों का नाम लिस्ट में नहीं है, उसमें से अधिकतर लोग बांग्लादेशी बताए जा रहे हैं। सरकार ने इस मामले में सख्त रूप अपनाया है और कहा है कि वह सिर्फ भारतीय नागरिकों को ही देश में रहने का अधिकार है। कोई अवैध रूप से यहां नहीं रह सकता है।
उन्होंने कहा कि ये मामला भारत सरकार का है, वह ही इसे सुलझाएंगे। उन्होंने ये भी कहा कि अवैध रूप से रह रहे शरणार्थियों का विरोध करते हैं, जो रोहिंग्या हमारे देश में भी अवैध रूप से रह रहे हैं वह उन्हें वापस भेजेंगे।
गौरतलब है कि असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर एनआरसी का दूसरा ड्राफ्ट सोमवार को जारी किया गया। इसके बाद से ही इस मुद्दे पर राजनीति तेज हो गई है। कल इस मुद्दे पर राज्यसभा में चर्चा हुई और जमकर हंगामा हुआ।


 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS