ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
थाईलैंड गुफा से बचाए बच्चों को मिली अस्पताल से छुट्टी, मीडिया से करेंगे बात
By Deshwani | Publish Date: 18/7/2018 7:00:56 PM
थाईलैंड गुफा से बचाए बच्चों को मिली अस्पताल से छुट्टी, मीडिया से करेंगे बात

 चियांग राय (थाईलैंड)। थाईलैंड गुफा में फंसे जिन बच्चों को करिश्माई ढंग से बचाया गया था, उन्हें आज अस्पताल से छुट्टी मिल गई। गुफा में 12 बच्चे अपने फुटबॉल कोच समेत फंस गए थे। वे संवाददाता सम्मेलन में पहली बार अपनी आपबीती बयां करने वाले हैं। दरअसल, पूरा मीडिया उनकी अभूतपूर्व कहानी को सुनने और सुनाने के लिए बेताब है। टीम के बच्चों को फुटबॉल किट पहने तीन मिनी बसों में सवार होकर अस्पताल से निकलते देखा गया।उन्हें उत्तरी थाईलैंड में चियांग राय प्रांत के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वाइल्ड बोअर्स' क्लब के इन खिलाड़ियों को निर्धारित दिन से एक दिन पहले ही छुट्टी दे दी गई।

 
बच्चे आज अपने-अपने घर पहुंच जाएंगे। थाईलैंड सरकार के मुख्य प्रवक्ता सनसर्न केवकमनर्ड ने  बताया कि संवाददाता सम्मेलन इसलिए आयोजित किया जा रहा है कि मीडिया उनसे सवाल पूछ सके। चिकित्सकों ने बच्चों के परिजनों से कहा है कि वे कम से कम महीने तक उन्हें पत्रकारों के संपर्क में नहीं आने दें।  हालांकि, बताया जा रहा है कि बच्चे और उनके कोच की मानसिक और शारीरिक स्थिति ठीक है।  बता दें कि 11 से 16 वर्ष की आयु वर्ग के ये बच्चे अपने कोच के साथ 23 जून को थाम लुआंग गुफा परिसर में घूमने गए थे।  उसके बाद से उनका कोई पता नहीं चल पा रहा था। बाद में कई देशों की मदद से थाईलैंड सरकार ने राहत एवं बचाव अभियान चलाया, जिसके बाद उन सभी को सुरक्षित बचा लिया गया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS