ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
लाहौर हवाई अड्डे पहुंचते ही प्रधानमंत्री नवाज शरीफ गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 14/7/2018 10:32:42 AM
लाहौर हवाई अड्डे पहुंचते ही प्रधानमंत्री नवाज शरीफ गिरफ्तार

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार दिए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को आज लाहौर हवाई अड्डे पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया गया। नवाज और उनकी बेटी मरियम लंदन से अबू धाबी के रास्ते पाकिस्तान पहुंचे हैं। आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों में नवाज को 10 साल और मरियम को 7 साल की सजा सुनाई गई है।
 पनामा केस में भी पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ को दोषी करार दिया था। नवाज शरीफ को आजीवन चुनाव लड़ने से प्रतिबंधित किया गया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री का पद छोड़ दिया था और वह अपनी बीमार पत्नी के इलाज के लिए लंदन चले गए थे।
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम दोनों को देर रात रावलपिंडी की अदियाला जेल ले जाया गया। दोनों को वहां तक पहुंचाने के लिए पुलिस की अलग-अलग बख्तरबंद गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया। जेल के नियमों के मुताबिक उनकी जेल अस्पताल मेडिकल जांच की जा सकती है। मरियम को बाद में उपजेल मानी जाने वाले सिहाला रेस्ट हाउस भेजा जा सकता है। नवाज और मरियम दोनों लंदन से पाकिस्तान लौटे। नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) की टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी वापसी पर लाहौर में अफरा-तफरी का माहौल है। एयरपोर्ट के पास उनके समर्थक उग्र हो गए और पत्थरबाजी की। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS