ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान में चुनावी रैली में धमाका 133 की मौत, आईएस ने ली जिम्मेदारी
By Deshwani | Publish Date: 14/7/2018 10:17:15 AM
पाकिस्तान में चुनावी रैली में धमाका 133 की मौत, आईएस ने ली जिम्मेदारी

नई दिल्ली। पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को गिरफ्तार करने से ठीक पहले कल आतंकी संगठन ने एक चुनावी रैलियों को निशाना बनाकर बम धमाके किए गए। इन बम धमाकों में 133 लोगों की मौत हो गई और 125 लोग घायल हो गए। पहला हादसा बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा के निकट हुआ जहां एक चुनावी रैली हो रही थी। इस रैली में अचानक एक बम धमाका हुआ जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई और 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए। आतंकियों ने बलूचिस्तान अवामी पार्टी के नेता सिराज रायसानी की रैली को निशाना बनाया गया। 

हादसे के बारे में जिला पुलिस अधिकारी मोहम्मद अयूब अचकजई ने कहा कि रायसानी घायल हो गए थे और उन्हें क्वेटा ले जाया गया वहां उनकी मौत हो गई। बता दें कि रायसीना बलूचिस्तान के पूर्व मुखंयमंत्री नवाब असलम रायसानी के भाई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है। बलूचिस्तान के कार्यवाहक स्वास्थ्य मंत्री फैज काकर ने बताया कि शुरूआत में मृतकों की संख्या और भी बढ़ने की आशंका है क्योंकि धमाकों में 120 से ज्यादा लोग घायल हुआ है। 

 इससे पहले एक धमाका पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह में हुआ जिसमें चार लोग मारे गए और दर्जनों लोग घायल हो गए। यह धमाका उस वक्त हुआ जब जमीयत ए उलेमा के नेता अकरम खान दुर्रानी एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। हालांकि दुर्रानी को इस बम धमाके में कोई चोट नहीं पहुंची है। पाकिस्तान में इसी महीने की 25 तारीख को आम चुनाव होने हैं। इस चुनाव के प्रचार के दौरान खैबर पख्तूनवा प्रांत में हुआ यह दूसरा बड़ा हमला है। इससे पहले इसी हफ्ते सोमवार को एक चुनावी सभा के दौरान एक शक्तिशाली आत्मघाती बम धमाके के जरिये आतंकवादियों ने अवामी नेशनल पार्टी के प्रत्याशी हारून बिलौर की हत्या कर दी थी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS