ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पाक में आत्मघाती हमला, एएनपी नेता समेत 14 की मौत
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2018 10:58:02 AM
पाक में आत्मघाती हमला, एएनपी नेता समेत 14 की मौत

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पेशावर में कल देर रात आत्मघाती हमला में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। घायलों को आनन-फानन में पास के अस्पताल भेजा गया है। राहत एवं बचाव टीम घटनास्थल पर राहत कार्य में जुटे हुए हैं।
ज्ञात हो कि एक चुनावी बैठक में हुए आत्मघाती विस्फोट में अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के नेता हारून बिल्लौर सहित कम से कम 14 लोग मारे गए हैं। विस्फोट एएनपी के कार्यकर्ता और हारून बिल्लौर पार्टी की एक बैठक के दौरान हुआ। जब आत्मघाती विस्फोट हुआ तब बैठक में 300 से ज्यादा लोग उपस्थित थे। बताया गया कि यकातुत अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) की कॉर्नर मीटिंग चल रही थी। इसी दौरान जोरदार धमाका हुआ। जानकारी के मुताबिक धमाका उस वक्त हुआ जब मीटिंग के दौरान अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के उम्मीदवार बैरिस्टर हारून बिलौर मंच की तरफ जा रहे थे तभी एक 24 साल के युवक ने खुद को बम से उड़ा दिया।

इस विस्फोट में हारून बिल्लौर गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। बम निरोधक दस्ते ने पुष्टि की कि हमले में कम से कम 12 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल हुआ है। जोरदार धमाके से पूरे इलाके में अफरा-तफरी फैल गई। मौके पर पहुंची पाकिस्तानी सेना और पुलिस ने इलाके को घेर कर कब्जे में ले लिया है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है। 

बता दें कि 2012 में हारून बिलौर के पिता बशीर बिलोर को भी किस्सा ख्वानी बाजार में आत्मघाती बम धमाके में उड़ा दिया गया था। हारून बिलौर की हत्या उल वक्त की है गई है जब पाकिस्तान में आम चुनाव सर पर हैं। पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने वाले हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS