ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
पाक ने गुजरात सीमा पर बनाया हाईटेक एयरबेस, लड़ाकू विमान किए तैनात
By Deshwani | Publish Date: 10/7/2018 3:20:40 PM
पाक ने गुजरात सीमा पर बनाया हाईटेक एयरबेस, लड़ाकू विमान किए तैनात

इस्लामाबाद। पाकिस्तान फिर गुजरात के कच्छ क्षेत्र से जुड़ी सीमा पर अपनी गतिविधियां तेज कर दी है। दरअसल पाकिस्तान ने सिंध प्रांत के हैदराबाद जिले के भोलारी में एक आधुनिक सैन्य हवाई क्षेत्र  विकसित किया है जिसमें चीन से प्राप्त जेएफ-17 लड़ाकू विमानों को तैनात किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार यह हवाई क्षेत्र पहले से मौजूद था लेकिन हाल ही में इसे लड़ाकू विमानों के लिए किया जाने लगा है। अपनी पूर्वी सीमा पर भारतीय वायुसेना की ताकत का मुकाबला करने के लिए पाकिस्तानी वायुसेना बड़ी संख्या में चीन निर्मित जेएफ-17 विमान शामिल कर रही है।

 
पाक के हैदराबाद बेस से कुछ दूर पाकिस्तानी मरीन के एसएसजी कमाण्डो ने अपना बेस तैयार किया है जहां से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को समुद्री रास्ते से हमले करने की ट्रेनिंग दी जाती है। पाकिस्तान की तरफ से इस विस्तार को देखते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारण ने गुजरात के दीसा में नए हवाई क्षेत्र के निर्माण को हरी झंडी दे दी है। इस हवाई क्षेत्र से पाकिस्तान की तरफ से होने वाले खतरे का मुकाबला किया जा सकेगा। लेकिन इसका निर्माण होने में तीन से चार साल लगेंगे। सुरक्षा मामले की कैबिनेट समिति ने इसी साल इस हवाई क्षेत्र को मंजूरी दी थी।
 
पाकिस्तानी वायु सेना ने पिछले साल ही 16 नए जेएफ-17 थंडर जेट विमान शामिल किए थे। इन लड़ाकू विमानों को पाकिस्तान ने चीन के साथ मिलकर बनाया है। पाकिस्तान में पहले से ही 70 से ज्यादा जेएफ-17 थंडर जेट हैं। जेएफ-17 लड़ाकू विमान भारत में बने लड़ाकू विमान तेजस की भांति ही लाइट कॉम्‍बेट जेट है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS