ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
थाईलैंड में खराब मौसम बना गुफा में फंसे बच्चों को निकालने में बाधक, खतरे में 13 जिंदगियां
By Deshwani | Publish Date: 7/7/2018 11:36:24 AM
थाईलैंड में खराब मौसम बना गुफा में फंसे बच्चों को निकालने में बाधक, खतरे में 13 जिंदगियां

बैंकॉक। कई दिनों से लगातार चल रहे रेस्क्यू आपरेशन के बाद भी थाईलैंड की गुफा में फंसे 12 फुटबॉलर बच्चों और उनके कोच की जान मिनट-दर मिनट मुश्किल में फंसती जा रही है। रेस्क्यू टीम लगातार इन्हें बचाने के प्रयास कर रही है, लेकिन अब तक उन्हें सफलता नहीं मिल पाई है। अब बिगड़े मौसम ने इस महारेस्क्यू ऑपरेशन पर ग्रहण लगा दिया है, जिसने सबकी चिंता बढ़ा दी है।

 एक तरफ खराब मौसम के चलते कल रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ा तो दूसरी तरफ गुफा में ऑक्सीजन का स्तर खतरे के निशान तक गिर आया है। एक और बड़ी मुसीबत भारी बारिश का अलर्ट भी है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिन बारिश का अनुमान है। ऐसे में बारिश के कारण गुफा में जलस्तर बढ़ने की भी आशंका है, जिससे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाना और मुश्किल हो जाएगा। बता दें कि पहले से ही गुफा में पानी भरा है, जिसे निकाला जा रहा है।


चीनी रेस्क्यू टीम के प्रमुख वांग यिंगी ने बताया कि कल रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ा है। जिसके बाद अब दूसरे विकल्प तलाशे जा रहे हैं। उन्होंने कहा, 'अब तक यह योजना थी कि धीरे-धीरे आगे बढ़कर बच्चों को बाहर निकाल लिया जाएगा। लेकिन अब हमें प्लान में बदलाव करना पड़ेगा क्योंकि अगर ऑक्सीजन का स्तर 13 फीसदी से कम रहता है तो बच्चों की जान पर खतरा मंडरा सकता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS