ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
पाक में फिर गरजा सिंध को अलग देश बनाने की मांग
By Deshwani | Publish Date: 3/7/2018 1:27:23 PM
पाक में फिर गरजा सिंध को अलग देश बनाने की मांग

नई दिल्ली। पाक के सिंध प्रान्त के नवाब शाह शहर में 'जय सिंध क्यूमी महाज पार्टी' के द्वारा आयोजित लॉन्ग मार्च में हजारों लोग शामिल हुए। मार्च में अलग देश और लोगों को जबरदस्ती गायब करने के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए एक सफल रैली का आयोजन किया। पाक से अलग सिंध देश की मांग करने वाले लोगों ने एक बार फिर से हम क्या चाहते सिंध देश, हम क्या चाहते आज़ादी के नारे लगाए। प्रदर्शनकारी पाकिस्तानी रेंजर का विरोध करते हुए उन्हें भगाया और फिर उनके गाड़ी के सामने बैठ कर नारे भी लगाने शुरू कर दिए।


इस समय पाक में बड़े पैमाने पर अंदर ही अलग-अलग देश बनाने की मांग जोरों पर चल रही है। बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के आबाद सिंध देश को लेकर बड़े पैमाने पर आंदोलन चल रहा है, जिसमें लोग पाकिस्तान से आज़ादी की मांग कर रहे हैं। यह पहली दफ़ा नहीं है कि सिंध देश की मांग उठी हो, इससे पहले भी कई बार वह के लोग यह मांग करते हुए आए हैं। इसके बाद पाकिस्तानी आर्मी के द्वारा वहां के लोगों को या तो गायब कर दिया जा रहा है या जेल में डाल दिया जाता है। या उनकी बेरहमी से हत्या कर दी जाती है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS